Move to Jagran APP

Jharkhand के CM हेमंत सोरेन को सरयू राय ने बताया बेहतरीन सर्जन, कहा-शुक्र है कि ऑपरेशन कर दिया

सरयू राय ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन काे बेहतर सर्जन बताया है। सर्जरी के लिए उनकी सराहना की है तो लगे हाथ सर्जरी की पीडा से कराहने वालों को दर्द सहने की सलाह भी दी है। सरयू ने कुछ बात इशारों में की है लेकिन प्रकरण छिपा नहीं रह गया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 08:23 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 06:51 AM (IST)
Jharkhand के CM हेमंत सोरेन को सरयू राय ने बताया बेहतरीन सर्जन, कहा-शुक्र है कि ऑपरेशन कर दिया
सरयू राय के दिल में हेमंत सोरेन के लिए हमेशा से नरम कोना रहा है।

जमशेदपुर, जेएनएन। पूर्व मंत्री व जमशेदपुर पूर्वी के निर्दलीय विधायक सरयू राय के दिल में हेमंत सोरेन के लिए हमेशा से नरम कोना रहा है। रघुवर दास की अगुवायी वाली झारखंड की भाजपा सरकार में मंत्री रहते हुए सरकार की बघिया उधेडते रहनेवाले सरयू जब भाजपा का पल्ला झटककर निर्दल मुख्यमंत्री रघुवर दास से टकराने जमशेदपुर पश्चिमी छोडकर जमशेदपुर पूर्वी में कूद पडे थे तब से हेमंत सोरेन एवं सरयू में दिल का रिश्ता कुछ ज्यादा ही प्रगाढ हुआ।

loksabha election banner

रघुवर दास को परास्त कर सुर्खियां बने सरयू ने कहा था कि ने नयी यानी हेमंत सोरेन की सरकार के साथ सकारात्मक रिश्ता रखेंगे। गलती पर आलोचना करेंगे तो अच्छे की सराहना। सरयू कर भी एेसा ही रहे हैं। अभी एक आेर सरकार में सहयोगी कांग्रेस के कोटे से मंत्री बन्ना गुप्ता के पीछे पडे हैं तो दूसरी आेर मुख्यमंत्री के निर्णयों को सराह भी रहे हैं। सरयू राय ने ताजा ट्वीट में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन काे बेहतर सर्जन बताया है। सर्जरी के लिए उनकी सराहना की है तो लगे हाथ सर्जरी की पीडा से कराहने वालों को दर्द सहने की सलाह भी दी है। सरयू ने ट्वीट में कुछ बात इशारों में की है लेकिन प्रकरण छिपा नहीं रह गया है। सरयू का मुख्यमंत्री को बेहतर सर्जन बताना हार्स ट्रेडिंग मामले में कार्रवाइ से जुडा है। जिसके लपेटे में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास एवं उनके चहेते अधिकारी हैं। हालांकि, सरयू ने ट्वीट में पूर्व मुख्यमंत्री, अब भाजपा में रहते हुए सरकार के कदम को पक्षपाती बता रहे बाबूलाल मरांडी का नाम स्पष्ट तौर पर लिया है। सरयू ने ट्वीट किया है-

कोडा मामले की भी चर्चा

सरयू राय ने पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोडा की भी चर्चा की है। कहा है कि कोड़ा राज में घोटाला के धन से बिस्टुपुर में मॉल बनाने के लिए ख़रीदी गई ज़मीन ईडी ने जब्त कर लिया है। पर जप्त ज़मीन पर कंवेशन सेंटर चल रहा है। टाटा मोटर्स में बारी फांद कर प्रोन्नत एक भाजपा नेता का भी वहां उठना बैठना है। घोटाला की जप्त ज़मीन पर मुनाफ़ा का धंधा !

इस तरह काटी चिकोटी

सरयू राय ने रघुवर खेमे को कुछ खास अंदाज में चिकोटी भी काटी है। लिखा है- पूर्व राज दरबार की शोभा बढ़ाने वाले, राज परिवार को “सप्रेम” मां छिन्नमस्तिका की पूजा कराने वाले वर्तमान दरबार में हाज़िरी लगाने लगे हैं। रांची-मुम्बई एक किए हैंं। पूर्व के अति भरोसेमंद “चौधरी” भी नए चौखट पर नतमस्तक हैं। फिर भी मुक़दमे में नाम जुडा ! भरोसा टूटने का दर्द छलकना वाजिब है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.