Move to Jagran APP

Devendra Majhi Martyrdom Day : देंवेंद्र माझी के शहादत दिवस पर 25 वर्षों में पहली बार नहीं होगी सभा

Devendra Majhi Martyrdom Day. पश्‍च‍िमी सिंहभूम जिले के गोईलकेरा में बुधवार को जंगल आंदोलन के प्रणेता शहीद देवेन्द्र माझी को उनकी 26वीं पुण्यतिथि पर झारखंड मुक्ति मोर्चा द्वारा श्रद्धांजलि दी जाएगी। 25 वर्षों के इतिहास में यह पहला मौका होगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 07:03 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 05:57 PM (IST)
Devendra Majhi Martyrdom Day :  देंवेंद्र माझी के शहादत दिवस पर 25 वर्षों में पहली बार नहीं होगी सभा
25 वर्षों के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब शहादत दिवस पर सभा का आयोजन नहीं किया जाएगा।

गोईलकेरा (पश्चिमी सिंहभूम), जासं। पश्‍च‍िमी सिंहभूम जिले के गोईलकेरा में बुधवार को जंगल आंदोलन के प्रणेता शहीद देवेन्द्र माझी को उनकी 26वीं पुण्यतिथि पर झारखंड मुक्ति मोर्चा द्वारा श्रद्धांजलि दी जाएगी। 25 वर्षों के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब शहादत दिवस पर सभा का आयोजन नहीं किया जाएगा।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के कारण सरकारी दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए पार्टी व कैबिनेट मंत्री जोबा माझी ने सभा का आयोजन स्थगित रखने का निर्णय लिया है। मंगलवार को मंत्री जोबा माझी ने गोईलकेरा में श्रद्धांजलि कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर झामुमो प्रखंड कमेटी व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने स्पष्ट कहा कि कोरोना काल में सभा का आयोजन नहीं किया जा सकता। हम सादगी के साथ अपने नेता को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। शहीद देवेन्द्र माझी बलिदान और त्याग की प्रतिमूर्ति थे। उनके आदर्श भी कोरोना संक्रमण काल में सभा आयोजित के बजाय समाज की चिंता करने की प्रेरणा देता है।

जोबा ने लिया शक्ति स्‍थल का जायजा

बैठक के बाद मंत्री ने शहीद शक्ति स्थल का भी जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि प्रखंड व जिला कमेटी के पदाधिकारी, जिले के पार्टी नेता व अन्य प्रखंड क्षेत्रों के अलावा सुदूर गांवों से भी लोग श्रद्धांजलि देने पहुंचेंगे। इस दौरान सामाजिक दूरी का पालन करना है। कार्यक्रम में एक जगह भीड़ इकट्ठी न हो इसका ध्यान रखना जरूरी है। मौके पर प्रखंड अध्यक्ष अकबर खान, दीपक प्रधान, अनन्त प्रसाद गुप्ता, अनूप जायसवाल, प्रिंस खान, अघना कंडुलना, दिनेश हांसदा, रोशन मुर्मू, सोमवारी बहांदा आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.