Move to Jagran APP

सरायकेला में बैंक अकाउंट हैक कर खाते से 1 लाख 95 हजार उड़ाने वाला हैकर हुआ गिरफ्तार Jamshedpur News

सरायकेला सर्किल इंस्पेक्टर पास्कल टोप्पो के नेतृत्व और अनुसंधान में एक सीआरपीएफ जवान के बैंक अकाउंट से फ्रॉड कर 1 लाख 95 हजार टपाने के मामले में आरोपी अमरजीत महतो उर्फ अमित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जिसके पास से अनुसंधानकर्ता सर्किल इंस्पेक्टर

By Vikram GiriEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 05:19 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 09:23 AM (IST)
सरायकेला में बैंक अकाउंट हैक कर खाते से 1 लाख 95 हजार उड़ाने वाला हैकर हुआ गिरफ्तार Jamshedpur News
सरायकेला में बैंक अकाउंट हैक कर खाते से 1 लाख 95 हजार उड़ाने वाला हैकर गिरफ्तार। जागरण

सरायकेला (जागरण संवाददाता) । ऑनलाइन फ्रॉड और हैकिंग के मामले आए दिनों लगातार सामने आ रहे हैं। लेकिन ऐसे मामलों का निष्पादन लगभग नहीं के बराबर है। और आरोपित बामुश्किल ही पुलिस के हत्थे चढ़ पाते हैं। सरायकेला पुलिस ने वर्ष 2019 के एक ऐसे ही मामले में सफलता पाई है। सरायकेला सर्किल इंस्पेक्टर पास्कल टोप्पो के नेतृत्व और अनुसंधान में एक सीआरपीएफ जवान के बैंक अकाउंट से फ्रॉड कर 1 लाख 95 हजार टपाने के मामले में आरोपी अमरजीत महतो उर्फ अमित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जिसके पास से अनुसंधानकर्ता सर्किल इंस्पेक्टर पास्कल टोप्पो द्वारा संबंधित मोबाइल भी बरामद की गई है। जिसके माध्यम से हैकर अमित द्वारा पैसों का ट्रांजैक्शन किया गया है।

loksabha election banner

क्या है मामला

सरायकेला प्रखंड के हेस्सा गांव निवासी सीआरपीएफ जवान मिथिलेश पूर्ति ने इस संबंध में सरायकेला थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें बताया गया था कि बीते 25 दिसंबर 2019 को बैंक जाकर जब उन्होंने अपने अकाउंट से 15 हजार की निकासी करते हुए बैलेंस जानने का प्रयास किया तो पता चला कि उनके अकाउंट से ऑनलाइन 1 लाख 95 हजार की निकासी की गई है।

अनुसंधान में ऐसे हुआ खुलासा

अनुसंधान के क्रम में मिथिलेश के अकाउंट से जिस अकाउंट में ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर किए गए थे, सरायकेला पुलिस द्वारा इसे खंगालते हुए उक्त बैंक अकाउंट के खाताधारक का एड्रेस निकालकर पहुंच बनाया गया। जिसके बाद झारखंड के साहेबगंज जिला के तिनपहाड़ थाना अंतर्गत दरलाघाट दक्षिण टोला निवासी 22 वर्षीय अमरजीत महतो उर्फ अमित को गिरफ्तार किया गया। जिसके पास में संबंधित मोबाइल सहित घटना में उपयोग किए गए अन्य आवश्यक सामग्री भी पुलिस द्वारा बरामद की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.