Move to Jagran APP

गुदड़ी नरसंहार : मृतकों के परिजनों से मिली एसआइटी, मिले अहम सुराग Jamshedpur News

मृतक उपमुखिया के परिजनों और अन्य मृतकों के रिश्‍तेदारों से बात कर हत्याकांड के पीछे वास्‍तविक कारण जानने का प्रयास किया।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 10:38 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 09:47 AM (IST)
गुदड़ी नरसंहार : मृतकों के परिजनों से मिली एसआइटी, मिले अहम सुराग Jamshedpur News
गुदड़ी नरसंहार : मृतकों के परिजनों से मिली एसआइटी, मिले अहम सुराग Jamshedpur News

सोनुआ (संवाद सूत्र)। गुदड़ी प्रखंड के बुरुगुलीकेरा गांव में हुए नरसंहार मामले की जांच के लिए गठित स्‍पेशल इन्‍वेस्टिगेटिव टीम आखिकार बुरुगुलीकेरा गांव पहुंच गई। शनिवार को एसआईटी टीम ने लगातार दूसरे दिन नरसंहार में मारे गए लोगों के परिजनों से बात कर घटना की जानकारी ली।

loksabha election banner

मृतक उपमुखिया के परिजनों और अन्य मृतकों के रिश्‍तेदारों से बात कर हत्याकांड के पीछे वास्‍तविक कारण जानने का प्रयास किया। बताया जाता है कि इस दौरान टीम ने अहम सुराग भी जुटाये हैं। एसआईटी टीम ने शुक्रवार को जांच शुरू की थी। दूसरे दिन के जांच में भी टीम को कई अहम सबूत मिले हैं। जांच के दौरान एसपी इंद्रजीत महथा भी एसआईटी टीम के साथ रहे और टीम का सहयोग किया।

 

एसआईटी और एफएसएल टीम ने शनिवार को जांच के क्रम में आपस में कई बिंदुओं पर बात भी की।  एसआईटी टीम ने रांची से आयी एफएसएल टीम को शनिवार को मौके पर जांच के क्रम में सहयोग किया। इस दौरान दोनों टीम के साथ एसपी इंद्रजीत महथा ने भी चर्चा की।  

गुलीकेरा पंचायत भवन में बन रहा पुलिस पिकेट

गांव की सुरक्षा व्यवस्था के लिये गुलीकेरा पंचायत भवन में पुलिस पिकेट बनाया जा रहा है। यहां झारखण्ड जगुआर फोर्स की तीन कंपनियां तैनात है। गांव में शनिवार को भी बड़ी संख्या में पुलिस और सीआरपीएफ के साथ ही अन्य सुरक्षा बल तैनात रहे। 

गांव में नहीं दिखाई दे रहे पुरुष

बुरुगुलीकेरा गांव में शनिवार को घरों में काफी कम लोग नजर आ रहे थे। गांव में पुरुष काफी कम नजर आ रहे थे। हत्‍याकांड के आरोपितों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिये शायद अधिकांश लोग गाँव छोड़कर भाग गये हैं। 

मोबाईल नेटवर्क नहीं होने से सेटेलाईट फोन से बात कर रहे पदाधिकारी

बुरुगुलीकेरा गांव में मोबाईल नेटवर्क नहीं होने से  एसपी और बड़े पदाधिकारी सेटेलाईट फोन से अपने उच्च पदाधिकारियों से बात करते दिखे। वहीं गांव में पिछले तीन-चार दिनों से तैनात सुरक्षा बलों के जवान मोबाईल नेटवर्क नहीं होने से अपने घर परिवार से संपर्क नहीं कर पाने से परेशान हैं। 

12 आरोपी सोनुआ थाना में, 3  दूसरी जगह शिफ़ट

हत्याकांड मामले में पुलिस द्वारा अबतक 15 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। इनमें से शुक्रवार को गांव से हिरासत में लिये गये 12 आरोपितों को सोनुआ थाना में रखा गया है। जबकि पहले दिन बुधवार को हिरासत में लिये गये राणसी बूढ़, जितेन्द्र बूढ़ और कोंजे बूढ़ को अन्य जगह रखा गया है।

एसआईटी टीम को दिया जा रहा मीडिया कवरेज का वीडियो

एसआईटी टीम को पुलिस मीडिया द्वारा कवरेज किया गया वीडियो भी सबूत के तौर पर उपलब्ध करा रही है। एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि इससे टीम को जाँच में काफी सहयोग मिलेगा। ज्ञात हो कि बुधवार को पत्थलगड़ी समर्थक पूर्व मुखिया पति राणसी बूढ़ ने मीडिया चैनलों के सामने उपमुखिया जेम्स बूढ़ समेत सात लोगों की हत्या करने का बयान खुलेआम पदाधिकारियों के सामने दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.