Move to Jagran APP

टाटा मोटर्स में 670 से ज्यादा कर्मियों को मिला ग्रुप प्रमोशन

TATA MOTORS. टाटा मोटर्स में करीब 670 कर्मचारियों को ग्रुप प्रमोशन मिला है। प्रमोशन का लाभ गत एक मार्च से ही प्रभावी होगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Mon, 01 Apr 2019 11:22 AM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2019 11:22 AM (IST)
टाटा मोटर्स में 670 से ज्यादा कर्मियों को मिला ग्रुप प्रमोशन
टाटा मोटर्स में 670 से ज्यादा कर्मियों को मिला ग्रुप प्रमोशन

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। टाटा मोटर्स में करीब 670 कर्मचारियों को ग्रुप प्रमोशन मिला है। प्रमोशन का लाभ गत एक मार्च से ही प्रभावी होगा। यूनियन सूत्रों के मुताबिक पिछले साल की तुलना में इस बार ज्यादा प्रमोशन हुआ है।

loksabha election banner

कहां कितना प्रमोशन : टीएमएल में 150, व्हीकल फैक्ट्री में 117, इंजन में 37, सीटीआर में 1 6 समेत फ्रेम फैक्ट्री, फोर्ज, फाउंड्री आदि डिवीजनों को मिलाकर 650 से ज्यादा कर्मियों को इसका लाभ मिला है।

ऐसे मिलती है प्रोन्नति

तीन साल के बाद ही कोई कर्मचारी उक्त प्रमोशन पॉलिसी में शामिल हो सकता है। इसमें तीन श्रेणी के कर्मचारियों को शामिल किया जाता है। एक श्रेणी दस साल तक प्रमोशन नहीं पाने वाले कर्मियों की होती है। रिटायर्ड कर्मियों की जगह पर उनके नीचे वालों की प्रोन्नति दूसरी श्रेणी में रखी जाती है।

तीसरी श्रेणी में वैसे कर्मचारी आते हैं जिन्हें कार्य प्रदर्शन के आधार पर प्रमोशन दिया जाता है। टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन नेताओं के मुताबिक कंपनी में कार्यरत सभी ग्रेड के कर्मचारियों को प्रमोशन का लाभ मिला है। इसे लेकर पहले डिवीजनवार साक्षात्कार किया गया। यह पहला मौका है जब समय पर सभी प्रक्रियाएं पूरी कर कर्मियों को प्रमोशन का लाभ दिया गया।

क्या होगा फायदा

प्रमोशन पाने वाले कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी की जाती है। इस साल प्रमोशन पाने वाले कर्मियों के वेतन में 150 से 300 तक की बढ़ोतरी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.