Move to Jagran APP

दादी परिवार ने दामपाड़ा में बच्चों के बीच किया आवश्यक सामग्रियों का वितरण

दादी परिवार घाटशिला द्वारा दामपाड़ा क्षेत्र में बच्चों के बीच कपड़े पाठ्य सामग्री खाद्य सामग्री चप्पल आदि का वितरण किया गया। जिला परिषद सदस्य देवयानी मुर्मू के नेतृत्व में तिलका मांझी पुस्तकालय लेदा भादुआ बिरहोर बस्ती और पुनगोड़ा गांव में सैकड़ों बच्चों के बीच आवश्यक सामग्रियों का वितरण किया गया..

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 07:00 AM (IST)
दादी परिवार ने दामपाड़ा में बच्चों के बीच किया आवश्यक सामग्रियों का वितरण
दादी परिवार ने दामपाड़ा में बच्चों के बीच किया आवश्यक सामग्रियों का वितरण

संस, घाटशिला : दादी परिवार घाटशिला द्वारा दामपाड़ा क्षेत्र में बच्चों के बीच कपड़े, पाठ्य सामग्री, खाद्य सामग्री, चप्पल आदि का वितरण किया गया। जिला परिषद सदस्य देवयानी मुर्मू के नेतृत्व में तिलका मांझी पुस्तकालय लेदा, भादुआ बिरहोर बस्ती और पुनगोड़ा गांव में सैकड़ों बच्चों के बीच आवश्यक सामग्रियों का वितरण किया गया।

prime article banner

इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य देवयानी मुर्मू ने कहा कि लॉकडाउन के कारण इस क्षेत्र के बच्चे आवश्यक पाठ्य सामग्री के अभाव में पढ़ाई से वंचित हो रहे थे। उन्होंने दादी परिवार के सदस्यों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि दुर्गम क्षेत्र के बच्चों को आवश्यक सामग्री मुहैया कराना सराहनीय है। देवयानी मुर्मू ने कहा कि कोरोना काल में दादी परिवार के सदस्यों द्वारा जनहित में बेहतर कार्य किया जा रहा है। थाना प्रभारी और दादी परिवार के सदस्यों ने ग्रामीणों को वैक्सीन लेने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया। इस मौके पर थाना प्रभारी इंद्रदेव राम, आनंद अग्रवाल, पंकज अग्रवाल, सुनील जैन, अमित अग्रवाल, विकास अग्रवाल, राजेश जैन, ललित अग्रवाल, सिद्धार्थ झुनझुनवाला, विकास आनंद, दिनेश अग्रवाल, मुकेश गुप्ता, सुभाष सिघानिया, फागु सोरेन, सुमन मंडल, हरिहर हेंब्रम, दुर्गा प्रसाद दंडपाट, सुदाम मुर्मू, सीताराम मुर्मू, फागु बिरहोर, सोमरा बिरहोर, सुनील बिरहोर अदि उपस्थित थे। पोटका के चकरी ग्राम पंचायत में चला जागरूकता अभियान : कोरोना से बचाव को लेकर जिले में चल रहे टीकाकरण अभियान में तेजी लाने व इसे लेकर ग्रामीणों में फैली भ्रांतियों व अफवाहों को दूर करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार जागरूकता अभियान जारी है। इस क्रम में गुरुवार को प्रशिक्षु उप समाहर्ता अभय द्विवेदी ने पोटका प्रखंड अतंर्गत जनजाति बहुल चकरी ग्राम पंचायत में टीका लेने के प्रति जन जागरूकता अभियान चलाते हुए ग्रामीणों से टीका लेने की अपील की।

प्रशिक्षु उप समाहर्ता अभय द्विवेदी ने ग्रामीणों को प्रेरित करते हुए कहा कि आप स्वयं टीका लें और दूसरों को भी प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि समाज के सभी लोगों के योगदान से ही कोरोना के खिलाफ जंग जीता जा सकता है। इसके लिए सभी को टीका लेना अति आवश्यक है। प्रशिक्षु उप समाहर्ता ने कहा कि वैक्सीनेशन से ही सुरक्षित रहा जा सकता है। वैक्सीन लेने के बाद बहुत ही कम लोगों को कोरोना हुआ है और यदि हुआ भी है तो वे जल्द ठीक हो गए। वैक्सीनेशन के उपरांत भी उन्होंने सभी से मास्क पहनने एवं सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.