Move to Jagran APP

टिमकेन कर्मियों का ग्रेड-बोनस लटका, सुलझाने को यूनियन ने लगाई गुहार

जमशेदपुर स्थित टिमकेन कर्मचारियों का ग्रेड व बोनस दोनों लटका हुआ है। विडंबना है कि प्रबंधन-यूनियन के बीच कई दौर की वार्ता हुई लेकिन इसके बावजूद समझौता नहीं हो पाया है। कर्मचारियों का ग्रेड 42 माह से लंबित है तो बोनस भी नहीं हो पाया है।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2020 02:38 PM (IST)Updated: Sun, 06 Dec 2020 02:38 PM (IST)
टिमकेन कर्मियों का ग्रेड-बोनस लटका, सुलझाने को यूनियन ने लगाई गुहार
टाटा टिमकेन में बनने वाली बियरिंग की प्रतीकात्मक तस्वीर

 जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। जमशेदपुर स्थित टिमकेन कर्मचारियों का ग्रेड व बोनस दोनों लटका हुआ है। विडंबना है कि प्रबंधन-यूनियन के बीच कई दौर की वार्ता हुई, लेकिन इसके बावजूद समझौता नहीं हो पाया है। कर्मचारियों का ग्रेड 42 माह से लंबित है, तो बोनस भी नहीं हो पाया है। यूनियन के आपसी विवाद में पहले मामला लटका, उसके बाद बोनस फार्मूला बनाने की जिद में मामला फंस गया। प्रबंधन बोनस करने से पूर्व फार्मूला बनाना चाहता था, जबकि यूनियन का कहना था कि पिछले साल की तर्ज पर कंपनी के मुनाफे का आकलन करते हुए समझौता होना चाहिए। बोनस में बिलंब होने की बात करते हुए यूनियन अगले साल फार्मूला बनाने की बात कर रही थी। ऐसे में आपसी सहमति नहीं बनने की वजह से बोनस भी नहीं हुआ। इधर दो दिन पूर्व बोनस पर प्रबंधन यूनियन की दोबारा वार्ता हुई है, उम्मीद है अब समझौता हो जाना चाहिए।

prime article banner

प्लांट के जीएम को पत्र लिखकर मान्यता की बताई बातें

टिमकन वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आस्तिक महतो व महामंत्री गिरवरधारी ने जमशेदपुर प्लांट के जीएम गौरीशंकर राय को पत्र लिखकर ग्रेड व बोनस पर वार्ता शुरू करने की मांग की है। बीते शुक्रवार को ग्रेड रिवीजन, बोनस समेत तमाम लंबित मुद्दों पर वार्ता शुरू करने एवं यथाशीघ्र समझौता करने की बातें कही है। इसके साथ ही झारखंड सरकार के निबंधक श्रमिक संघ द्वारा उनके गुट को मान्यता देते हुए रजिस्टर-बी में नाम दर्ज करने संबंधी जारी आदेश की प्रति भी प्रबंधन को उपलब्ध कराई गई है। गिरवरधारी के मुताबिक प्रबंधन ने भी उन्हें जल्द ही तमाम मुद्दों पर वार्ता शुरू कर सुलझाने का आश्वासन दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.