Move to Jagran APP

Goods Train Derail: झारखंड के झारसुगुड़ा में मालगाड़ी बेपटरी, हावड़ा-मुंबई मार्ग पर यातायात प्रभावित

Goods Train Derail चक्रधरपुर रेल मंडल के झारसुगुड़ा में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई है। इस दुर्घटना के कारण हावडा-मुंबई मार्ग में यातायात प्रभावित हुआ है। कइ ट्रेनों को रोकर रखा गया है। यहां रही पूरी जानकारी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Mon, 15 Nov 2021 01:13 PM (IST)Updated: Mon, 15 Nov 2021 01:13 PM (IST)
Goods Train Derail: झारखंड के झारसुगुड़ा में मालगाड़ी बेपटरी, हावड़ा-मुंबई मार्ग पर यातायात प्रभावित
चक्रधरपुर रेल मंडल में लगातार हो रही है दुर्घटना।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : चक्रधरपुर रेल मंडल के झारसुगुड़ा में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई है। इस दुर्घटना के कारण हावडा-मुंबई मार्ग में यातायात प्रभावित हुआ है। दुर्घटना के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से चलकर हावड़ा को जाने वाली 02259 गीताजंलि सुपरफास्ट विशेष ट्रेन चार घंटे 38 मिनट और अहमदाबाद से चलकर हावड़ा को जाने वाली 02833 हावड़ा सुपरफास्ट स्पेशल अपने निर्धारित समय से तीन घंटे 56 मिनट पर आने की संभावना है।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के अनुसार झारसुगुड़ा रेलवे यार्ड पर 14 नवंबर की रात एक बजे एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई। इस घटना के कारण मालगाड़ी न सिर्फ बेपटरी हुई बल्कि उसके डिब्बों ने ओवर हेड तार और खंभों को भी बुरी तरह से प्रभावित कर दिया है। इस घटना से हावडा मुंबई मार्ग में यातायात पूरी तरह से अवरूद्ध हो गया है। घटना के बाद अप ट्रेन को धीरे-धीरे दूसरे लाइन से रवाना किया गया है। वहीं, डाउन लाइन से आने वाली ट्रेनों को झारसुगुड़ा व राउरकेला सहित आसपास के स्टेशनों पर रोक दिया गया है ताकि ट्रेनों में सपुर कर रहे यात्रियों को किसी तरह की परेशानी न हो। वहीं, ट्रैक को रिस्टोरेशन का काम जारी है। मौके पर रेलवे के क्रेन पहुंच चुके हैं और यातायात व्यवस्था को बहाल करने में लगे हुए हैं। वहीं, दुर्घटना के बाद रेलवे के कई वरीय अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं। साथ ही इस दुर्घटना के जांच के आदेश दिए गए हैं।

चक्रधरपुर मंडल में लगातार हो रही है दुर्घटना

चक्रधरपुर मंडल के लिए वित्तीय वर्ष 2021-22 बहुत बेहतर साबित नहीं हो रहा है। मंडल में अब तक तीन रेल दुर्घटनाएं व मालगाड़ी के बेपटरी होने की घटनाएं हो चुकी है। इससे पहले हावडा मुंबई मार्ग में ही गम्हरिया स्टेशन के पास एक मालगाड़ी बेपटरी हुई थी। इसके अलावा टाटानगर रेलवे स्टेशन यार्ड में भी दो मालगाड़ियां बेपटरी हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.