Move to Jagran APP

Good News For Rail Workers: रेलवे कर्मचारियों के लिए बडी खुशखबरी...एक फैसले से लाखों रेलवे कर्मचारियों को होगा बड़ा फायदा

Good News For Rail Workers वित्त मंत्रालय द्वारा पत्र जारी होने के बाद कर्मचारियों को इसका लाभ मिलना शुरू होगा। उन्होंने बताया कि एनएफआइआर ने पहली जुलाई 2017 से जब से यह सुविधा बंद है। तभी से कर्मचारियों का नाइट अलाउंस शुरू करने की मांग की है।

By Madhukar KumarEdited By: Published: Thu, 14 Jul 2022 08:27 AM (IST)Updated: Thu, 14 Jul 2022 08:27 AM (IST)
Good News For Rail Workers: रेलव कर्मचारियों के लिए बडी खुशखबरी...एक फैसले से लाखों रेलवे कर्मचारियों को होगा बड़ा फायदा

जमशेदपुर, जासं। रेलवे में कार्यरत कर्मचारियों के लिए खुशखबरी। नेशनल फेडरेशन आफ इंडियन रेलवेमैन (एनएफआइआर) के राष्ट्रीय महासचिव एम रघुवईया ने बुधवार को इस संबंध में सभी जोन के महाप्रबंधक को एक पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी है कि देश के विभिन्न जोन में कार्यरत वैसे कर्मचारी जिनका बेसिक पे 43,600 रुपये से अधिक है। रेल मंत्रालय ने एक जुलाई 2017 से उनको मिलने वाला नाइट अलाउंस बंद कर दिया था। रघुवईया ने अपने पत्र में कहा है कि 43,600 बेसिक-पे पाने वाले कर्मचारियों का नाइट अलाउंस को फिर से शुरू करने के लिए वित्त मंत्रालय से सहमति बन गई है।

loksabha election banner

रेलवे कर्मचारियों को मिलेगा नाइट अलाउंस

वित्त मंत्रालय द्वारा पत्र जारी होने के बाद कर्मचारियों को इसका लाभ मिलना शुरू होगा। उन्होंने बताया कि एनएफआइआर ने पहली जुलाई 2017 से, जब से यह सुविधा बंद है। तभी से कर्मचारियों का नाइट अलाउंस शुरू करने की मांग की है। हालांकि, यह अब तक तय नहीं हो पाया है कि रेल मंत्रालय उक्त सुविधा को कब से शुरू करेगी। वहीं, चक्रधरपुर मंडल मेंस कांग्रेस के महासचिव शशि मिश्रा ने एनएफआइआर द्वारा जारी पत्र का स्वागत करते हुए कहा कि लंबे समय से उक्त सुविधा फिर से बहाल करने की मांग रेलवे बोर्ड से की जा रही थी। सुविधा शुरू होने से चक्रधरपुर मंडल में कार्यरत 6000 से अधिक सुपरवाइजर, स्टेशन मास्टर, रनिंग स्टाफ, सीनियर टेक्नीशियन जैसे पदों पर कार्यरत कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा।

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.