Move to Jagran APP

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरीः 130 KM की रफ्तार से दौडेगी हावड़ा-सीएसटीएम स्पेशल, जानिए नया टाइम टेबल

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। उनका सफर अब सुहाना होनेवाला है। 02810 हावड़ा- मुंबई छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल (सीएसटीएम) ट्रेन चार जून से टाटानगर से राउरकेला सेक्शन में 110 से 130 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलेगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 11:27 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 11:27 AM (IST)
हावड़ा-सीएसटीएम स्पेशल ट्रेन के समय में बदलाव किया गया है।

जमशेदपुर, जासं। रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। उनका सफर अब सुहाना होनेवाला है। 02810 हावड़ा- मुंबई छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल (सीएसटीएम) ट्रेन चार जून से टाटानगर से राउरकेला सेक्शन में 110 से 130 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलेगी।

loksabha election banner

दक्षिण- पूर्व रेलवे ने बुधवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। हावड़ा-सीएसटीएम स्पेशल ट्रेन की स्पीड बढ़ने से ट्रेन के स्टेशन पहुंचने व रवाना होने के समय में भी बदलाव किया गया है। नए आदेश के तहत अब यह ट्रेन सात बजकर 45 मिनट के बजाए पांच मिनट देर से सात बजकर 50 मिनट पर हावड़ा से रवाना होगी और साढ़े नौ बजे खड़गपुर पहुंचेगी। पांच मिनट के ठहराव के बाद यह रवाना हो जाएगी। टाटानगर स्टेशन पर यह ट्रेन 11 बजकर 25 मिनट पर पहुंचेगी और साढ़े 11 बजे रवाना होगी। चक्रधरपुर स्टेशन पर रात 12 बजकर 20 मिनट पर पहुंचेगी और 12 बजकर 27 मिनट पर रवाना हो जाएगी। जबकि राउरकेला स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने का समय पूर्व की तरह ही रहेगा।

हो चुका है सफल ट्रायल

मालूम हो कि पिछले दिनों ही टाटानगर से राउरकेला तक 130 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड का ट्रायल हुआ था जो सफल रहा। इसकी रिपोर्ट रेलवे बोर्ड को भेजकर किस ट्रेन को 130 किलोमीटर की स्पीड से चलानी है इसके लिए आदेश मांगा गया था। ऐसे में चार जून से हावड़ा-सीएसटीएम चक्रधरपुर मंडल के टाटानगर सेक्शन में 130 किलोमीटर प्रतिघंटे की अधिकतम स्पीड पर चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.