Move to Jagran APP

जमशेदपुर के साकची के शोरूम में गब्बर और कदमा में स्पलायर के घर छोटू बच्चा ने की थी फायरिंग Jamshedpur News

Jamshedpur Crime News. जमशेदपुर के साकची के दुआ होंडा शोरूम पर कदमा शास्त्रीनगर रोड नंबर सात के निवासी राजेश साव उर्फ गब्बर जबकि कदमा में टाटा स्‍टील के स्पलायर के घर छोटू बच्चा ने गोली चलाई थी। इसका मकसद दहशत फैलाना था।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 31 Jan 2021 05:22 PM (IST)Updated: Mon, 01 Feb 2021 08:41 AM (IST)
जमशेदपुर के साकची के शोरूम में गब्बर और कदमा में स्पलायर के घर छोटू बच्चा ने की थी फायरिंग Jamshedpur News
जमशेदपुर में गिरफ्तार अपराधियों ने कई खुलासे क‍िए हैं ।

जमशेदपुर, जासं।  कदमा थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर ब्लाक संख्या चार निवासी टाटा स्टील के सप्लायर ऋषिकेश चंद्रा के घर पर फायरिंग में गिरफ्तार मोहित सिंह उर्फ गजानंद सिंह, आकाश सिंह उर्फ छोटू बच्चा और राजेश साव उर्फ गब्बर ने सीतारामडेरा थाना की पुलिस को पूछताछ में बताया कि साकची के दुआ होंडा शोरूम में 29 जनवरी को रात आठ बजे और सप्लायर के घर पर 11 बजे फायरिंग की गई थी। घटना का कारण दहशत फैलाना था।

loksabha election banner

शोरूम पर कदमा शास्त्रीनगर रोड नंबर सात के निवासी राजेश साव उर्फ गब्बर ने गोली चलाई थी। उसके साथ मोहित सिंह था जो स्कूटी चला रहा था। फायरिंग करते हुए वापस कदमा लौट गए। कहीं कोई चेकिंग में नहीं पकड़े गए। कदमा पहुंचने के बाद राजेश साव उर्फ गब्बर अपने शास्त्रीनगर घर चला गया। आकाश सिंह उर्फ छोटू बच्चा और मोहित सिंह ने शराब सेवन किया। वहीं पर सप्लायर के घर पर फायरिंग की योजना बनाई गई। शराब पीकर बनाई फायरिंग की योजना

रोहित सिंह और आकाश सिंह उर्फ छोटू बच्चा सप्लायर के घर के पास पहुंचे। मोहित सिंह वहां खड़े होकर निगरानी करने लगा जबकि छोटू बच्चा ने तीन राउंड गोली सप्लायर के लग्जरी कार पर चलाई। वहां से दोनों भाग निकले। मोहित सिंह और आकाश सिंह रिश्ते में भाई है। दोनों के घर आस-पास ही है और सप्लायर का घर इनकी घर से कुछ कदम पर है। शोरूम बंद होने के कारण वहां के कर्मचारियों को घटना की जानकारी 30 जनवरी की सुबह तब हुई जब शोरूम खुलने पर मैनेजर पहुंचे थे।

कदमा में जहां सप्लयार मकान बना रहा वहां मोहित सिंह की थी दुकान

मुख्यालय एक के डीएसपी पवन कुमार ने बताया जैसा आरोपितों से पूछताछ में जानकारी मिली हैं कि कदमा शास्त्रीनगर ब्लाक संख्या चार में जहां सप्लायर नया बिल्डिंग बना रहा है। वहां पूर्व में मोहित सिंह की एक दुकान थी। इसको लेकर मोहित और सप्लायर  के बीच विवाद चल रहा था। इस कारण सप्लायर के घर पर गोलियां चलाई। हालांकि इसमें कितनी सच्चाई है। यह तो आगे के अनुसंधान में पता चलेगा। गौरतलब है कि सप्लायर की शिकायत पर फायरिंग की घटना के बाद कदमा थाना मे मोहित सिंह, उसके भाई रोहित सिंह समेत अन्य के खिलाफ फायरिंग किए जाने और रंगदारी मांगने की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस के पास ये भी सूचना है कि विरोध व गाली-गलौज किए जाने पर सप्लायर मोहित सिंह को कुछ रूपये भी देता था। मोहित सिंह विगत अक्टूबर में अपने रिश्तेदार रंजन सिंह की अपहरण कर हत्या किए जाने के मामले में जमानत पर रिहा होकर जेल से निकला है।

साकची और कदमा में फायरिंग के बाद बड़ वारदात को अंजाम देने की थी तैयारी

साकची और कदमा में 29 जनवरी की रात फायरिंग की घटना के बाद  मोहित सिंह, आकाश सिंह और अन्य दो अपराधियों द्वारा सीतारामडेरा या किसी अन्य इलाके में बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी थी। कदमा में मोहित तीन साथियों के साथ अपनी ऑटो से सीतारामडेरा के भालूबासा की ओर गए थे। ऑटो में ही तीन पिस्तौल और कारतूस था। संयोगवश टाइगर मोबाइल जवानों के हत्थे मोहित सिंह और आकाश सिंह चढ़ गए जबकि दो अन्य भागने में सफल रहे। इन दोनों का नाम पुलिस को पूछताछ में मोहित ने बताया है जिसे पुलिस ने गोपनीय रखा है। मोहित और आकाश की गिरप्तारी के बाद पुलिस ने कदमा घर से राजेश साव उर्फ गब्बर को गिरफ्तार किया था। उसकी स्कूटी को जब्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.