Move to Jagran APP

Childrens Day 2019 : स्कूलों में बाल दिवस पर हुई जमकर मस्ती, जगह-जगह हुए आयोजन Jamshedpur News

बाल दिवस पर शहर के शिक्षण संस्‍थानों व अन्‍य संस्‍थाओं-सगठनों की ओर से पूरे दिन आयोजनों का सिलसिला चलता रहा।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 11:04 PM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 11:04 PM (IST)
Childrens Day 2019 :  स्कूलों में बाल दिवस पर हुई जमकर मस्ती, जगह-जगह हुए आयोजन Jamshedpur News
Childrens Day 2019 : स्कूलों में बाल दिवस पर हुई जमकर मस्ती, जगह-जगह हुए आयोजन Jamshedpur News

जमशेदपुर (जेएनएन)। बाल दिवस पर शहर के शिक्षण संस्‍थानों व अन्‍य संस्‍थाओं-सगठनों की ओर से पूरे दिन आयोजनों का सिलसिला चलता रहा। टाटा स्‍टील की ओर से इस विशेष अवसर पर जहां सैकड़ों पौधे लगाए गए वहीं जेएफसी संग बच्‍चों ने फुटबॉल खेली। जमशेदपुर एवं इसके आस-पास के सरकारी एवं निजी स्कूलों में बाल दिवस पर कई कार्यक्रम आयोजित कर चाचा नेहरू को श्रद्धांजलि दी गई।

loksabha election banner

इस मौके पर बच्चों ने स्कूल में जमकर मस्ती की। स्कूलों में कई व्यंजनों के स्टॉल लगाए गए। इन स्टॉलों में अभिभावकों के माध्यम से बच्चों ने कूपन लेकर खरीद की तथा इनका आंनद भी उठाया। कई स्कूलों में कई विषयों की प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया। इसमें बच्चों ने अपनी प्रतिभा भी दिखाई। अनुशासन एवं उपलब्धि को लेकर बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। 

जेएफसी संग विशेष बच्चों ने खेली फुटबॉल

सोनारी स्थित कार्मेल बाल विहार में बाल दिवस के अवसर पर खेलकूद का आयोजन किया गया, इसमें छह से 16 वर्ष के 100 विशेष बच्चों ने ग्रासरुट कोच कुंदन चंद्रा से फुटबॉल के गुर सीखे। 

बाल दिवस पर चिन्मया के बच्चों ने की मस्ती

टेल्को विद्या भारती चिन्मया विद्यालय के बच्चों ने बाल दिवस के मौके पर खूब मस्ती की। गुरुवार को देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु की 130वीं जयंती धूमधाम से मनाया गया।

स्कूल प्रांगण में कक्षा तीन से आठ के बच्चों ने विंटर बोनांजा के तहत खूब मस्ती की तो सीनियर छात्रों के लिए डांस फ लोर पर खूब थिरके।

वहीं कक्षा नवमी के छात्र-छात्राओं ने चेशायर होम सुंदरनगर, ओल्ड एज होम बाराद्वारी, लेप्रोसी सेंटरबर्मामाइंस, नव जागृत मानव समाज कुष्ठ आश्रम बिष्टुपुर आदि जगहों पर भ्रमण कर समाज में किनारा हो चुके व्यक्तियों के चेहरे पर मुस्कान लाने का प्रयास किया। उनके दुखो को साझा करते हुए उनके बीच जरुरी उपयोग वस्तुएं का वितरण किया। इस मौके पर स्कूल कमेटी के सचिव वीसी दीक्षित, पूर्व प्राचार्य, विपिन शर्मा, प्राचार्य मीना बिल्खू, मान सिंह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.