Move to Jagran APP

Jamshedpur News : नौकरी दिलाने के नाम पर ओडिशा के 150 लोगों से ठगी करने वाला जालसाज जमशेदपुर से गिरफ्तार, जानें कैसे करता था ठगी

Jamshedpur Crime News ओडिशा के झारसुगुड़ा की पुलिस ने जमशेदपुर के बागबेड़ा थाना क्षेत्र स्टेशन रोड के गुदरी मार्केट स्थित एक लाज में छापेमारी कर दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों यूपी के रहने वाले हैं।

By Sanam SinghEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 06:41 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 06:41 PM (IST)
Jamshedpur News : नौकरी दिलाने के नाम पर ओडिशा के 150 लोगों से ठगी करने वाला जालसाज जमशेदपुर से गिरफ्तार, जानें कैसे करता था ठगी
Jamshedpur News : आरोपी उत्तर प्रदेश के कन्नौज के रहने वाले हैं।

जमशेदपुर,झारसुगुड़ा : नामी कंपनी में नौकरी लगाने का झांसा देकर 150 से अधिक बेरोजगार युवाओं से ठगी करने के आरोप में ओडिशा के झारसुगुड़ा की पुलिस ने जमशेदपुर के बागबेड़ा थाना क्षेत्र स्टेशन रोड के गुदरी मार्केट स्थित एक लाज में छापेमारी कर दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों में बसंत लाल उर्फ अशोक (24) व मो. असलम (28) है। दोनों आरोपित लाज में दो दिन से ठहरे हुए थे। पुलिस दोनों को ओडिशा ले गई। आरोपित उत्तर प्रदेश के कन्नौज के रहने वाले बता रहे है जिसकी सत्यता की जांच की जा रही है। झारसुगुड़ा में शांतिलता साहु ने 16 मई 2022 में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

loksabha election banner

150 से ज्यादा युवाओं से हुई ठगी

नियुक्ति पत्र के लिए 1500 रुपये रुपये वसूला जाता था। 150 से अधिक युवा उनकी जाल में फंस चुके थे। पुलिस की छापेमारी में नामी कंपनी के फर्जी नियुक्ति पत्र भी जब्त किए गए हैं। इनके पास से फर्जी आधार कार्ड व पहचानपत्र, मोबाइल, महेन्द्रा कंपनी का फर्जी नियुक्तिपत्र नगद 25 हजार रुपये भी बरामद किए हैं।

प्लेसमेंट एजेंसी के नाम पर करते थे ठगी

झारसुगुड़ा पुलिस मुख्यालय में जिला पुलिस अधीक्षक राहुल जैन ने गुरुवार को बताया कि नौकरी दिलाने के नाम युवाओं को फंसा कर उनसे फार्म भरवाने के नाम पर 1500 रुपये वसूला जा रहा था। शिकायत पर बेहरामाल में स्थित एक भाड़े के घर में दो युवक प्लेसमेंट एजेंसी का कार्यालय खोल रखे था। पुलिस जब वहां पहुंची तो कार्यालय छोड़ कर दोनों फरार हो गए थे। उनके जमशेदपुर में होने की सूचना मिलने पर स्पेशल सेल की टीम को भेजा गया एवं वहां से गिरफ्तार किया गया।

आरोपित बेहरामाल में फर्जी आधार कार्ड का इस्तेमाल कर भाड़े में घर लिया था। गिरोह के सरगना बसंत व असलम ने महीने भर पहले ही कार्यालय खोला था। लिफलेट, पोस्टर भी छपवा कर झारसुगुड़ा, ब्रजराजनगर, सोनपुर, देवगढ़, संबलपुर आदि जिलों में प्रचार किया था। युवाओं महिन्द्रा शोरूम समेत अन्य कंपनियों में 20 से 25 हजार रुपये की नौकरी दिलाने का झांसा दिया जा रहा था। इससे प्रभावित होकर युवा कार्यालय में पहुंचकर पंजीकरण करा रहे थे। 1500 रुपये लेकर कंपनी के विभिन्न कार्यालयों में नौकरी का फर्जी नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं। मगर जब वे लोग वहां जाते थे तब उन्हें पता चलता था की वे ठगी का शिकार हो गए है। छापेमारी टीम में एस आई अन्ना, एएसआई महेश्वर पाणीग्राही, संजय साहु, पुलिस जवान रिक्कु रोहिदास, लोचन, हवलदार प्रभाकर नायक शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.