Move to Jagran APP

एनएच 33 से पिस्तौल के साथ चार अपराधी गिरफ्तार

नेशनल हाइवे 33 तामुकपाल के समीप लूट की योजना बना रहे चार अपराि

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 09:09 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 09:09 PM (IST)
एनएच 33 से पिस्तौल के साथ चार अपराधी गिरफ्तार
एनएच 33 से पिस्तौल के साथ चार अपराधी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, घाटशिला : नेशनल हाइवे 33 तामुकपाल के समीप लूट की योजना बना रहे चार अपराधियों को पुलिस ने हथियार के साथ धर दबोचा। चारों अपराधी एनएच 33 में पिस्तौल, चाकू आदि के साथ लूट के किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। इस बीच एनएच में पेट्रोलिंग पर निकले पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी रामकुमार वर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने एनएच 33 तामुकपाल के समीप सुनसान स्थल पर चारों युवकों को देखा। संदेह होने पर थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने चारों अपराधी को धर दबोचा। हालांकि इस गिरोह में पांच अपराधी थे, जिसमें एक पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा। फरार अपराधी के तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही। पुलिस ने इन अपराधियों के पास एक लोडेड पिस्तौल, दो जिंदा कारतूस, एक चाकू, दो बिना नंबर की मोटर साइकिल बरामद की। पुलिस ने एमजीएम थाना क्षेत्र के रहने वाले गणेश महतो, सपन महतो, गालूडीह के बड़बिल के रहने वाले संदीप भकत, जोड़शा के करण का¨लदी को गिरफ्तार किया। इनमें गणेश महतो व सपन महतो का पुराना अपराधिक रिकार्ड रहा। पुलिस के अनुसार हत्या व मारपीट के मामले में सपन कुमार महतो दो बार जेल जा चुका। पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार अपराधियों ने एनएच 33 में लूटकांड के किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकारी। मंगलवार देर शाम पुलिस ने चारों अपराधियों को कोर्ट में प्रस्तुत कर जेल भेज दिया। घाटशिला थाना में एक प्रेस कांफ्रेंस कर एसडीपीओ रणवीर ¨सह ने मामले की जानकारी दी। एसडीपीओ रणवीर ¨सह ने बताया की गिरफ्तारी अपराधियों का पुराना अपराधिक रिकार्ड है। हत्या, लूटकांड व मारपीट के मामले में गिरोह के सदस्य जेल जा चुके। एसडीपीओ ने कहा कि गिरफ्तार अपराधियों का पूर्व से ही अपराधिक रिकॉर्ड रहा। थाना प्रभारी व पुलिस टीम के सतर्कता से एनएच 33 में लूटकांड की घटना टल गई। एसडीपीओ ने कहा कि एनएच में हुए पुराने लूटकांड के मामले में गिरफ्तार अपराधियों की संलिप्तता हो सकती। इस मामले में भी जांच चल रही। गिरफ्तार अपराधी रंगदारी वसूलने का भी काम करता था। इस बात का खुलासा जांच में हुआ। पुलिस टीम में पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी रामकुमार वर्मा, सहायक अवर निरीक्षक बालेश्वर प्रसाद, चालक अनिल कुमार महतो, आरक्षी मिथिलेश राय, सुरेश चंद्र प्रधान, रोयन हैरेंज, विंदेश्वरी ¨सह शामिल थे।

loksabha election banner

------------------

धालभूमगढ़ में व्यवसायी हत्याकांड में जेल जा चुका एक अपराधी

धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र में वर्ष 2013 में व्यवसायी राजेश अग्रवाल हत्याकांड में भी गिरफ्तार अपराधी सपन महतो शामिल था। व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिस मामले में सपन महतो जेल जा चुका है। पुलिस ने बताया कि वह दूसरे अन्य मामले मामले में भी जेल जा चुका है। गिरफ्तार अपराधियों का पुराना रिकार्ड अपराधिक रिकार्ड रहा। पुलिस इनके सारे पुराने रिकार्ड को भी खंगालने में लगी। हाल फिलहाल के वर्षों में एनएच में हुए लूटकांड के सारे मामले के तार इन अपराधियों से जुड़े हैं या नहीं इसकी भी जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.