Move to Jagran APP

पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दस बोले, बांग्‍लादेशी घुसपैठियों से सतर्क रहने की जरूरत Jamshedpur News

Politics. पूर्व मंत्री रघुवर दास ने कहा कि लोकल उत्‍पाद एवं लोकल अर्थव्‍यवस्‍था को बढ़ावा देना है और हमें लोकल से ग्‍लोबल बनना है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 08:48 AM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 01:00 PM (IST)
पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दस बोले, बांग्‍लादेशी घुसपैठियों से सतर्क रहने की जरूरत Jamshedpur News
पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दस बोले, बांग्‍लादेशी घुसपैठियों से सतर्क रहने की जरूरत Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं।  नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर भारतीय जनता पार्टी जनता के बीच केंद्र सरकार के कार्यों की रिपोर्ट कार्ड पेश कर रही है। कोरोना संकट के बीच पार्टी सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं कर वर्चुअल रैली के माध्यम से जनता से रू-ब-रू हो रही है। पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को वर्चुअल रैली के माध्यम से संबोधित किया।

loksabha election banner

उन्‍होंने कहा कि कोरोना संकट काल के दौरान देशव्‍यापी लॉकडाउन के बीच भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की सेवा भवना ने बता दिया कि भाजपा सत्ता की नहीं  बल्कि सेवा की राजनीति करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली केंद्र सरकार की दूरदर्शी सोच व स्‍पष्‍ट नीति के कारण विकसित देशों के मुकाबले भारत में स्थिति नियंत्रण में है। उन्‍होंने देश को आत्‍मनिर्भर व स्वावलंबन बनाने की दिशा में 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज के एलान को सुपरपावर बनने की दिशा में मील का पत्‍थर बताया। कहा कि हम सबको ग्रामीण अर्थव्‍यवस्‍था को मजबूत करने की दिशा में लोकल के लिए वोकल के प्रति लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। लोकल उत्‍पाद एवं लोकल अर्थव्‍यवस्‍था को बढ़ावा देना है और हमें लोकल से ग्‍लोबल बनना है। 

दूसरे कार्यकाल को बताया ऐतिहासिक

 रघुवर दास ने केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष को ऐतिहासिक उपलब्धियों वाला बताया। जम्‍मू-कश्‍मीर में धारा 370 निरस्‍त किया गया, अयोध्‍या में प्रभु श्री राम के भव्‍य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्‍त हुआ और नागरिकता संशोधन कानून सदन से पारित कराया गया। दास ने पाकुड़ जिले में बिजली की समस्‍या, अवैध खनन एवं बांग्‍लादेशी घुसपैठिए पर चिंता जताते हुए सतर्क रहने की बात कही। उन्‍होंने कहा कि लिट्टीपाड़ा में स्‍वच्‍छ पेयजल की योजना उनकी सरकार के दौरान शुरू हुई थी जो अभी प्रगति पर है। मोदी सरकार हर घर में नल से जल योजना पर काम कर रही है जिसे 2024 तक पूर्ण करने का लक्ष्‍य है। इस दौरान भाजपा के जमशेदपुर महानगर अध्‍यक्ष दिनेश कुमार, वर्चुअल संवाद के प्रभाकर कुमार प्रसाद, ज्ञान प्रकाश, जयदीप मुखर्जी आदि उपस्थित रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.