Move to Jagran APP

गोवा को मांद में मात देने को तैयार जमशेदपुर एफसी

मेजबान गोवा एफसी की टीम जब बुधवार को गोवा स्थित तिलक मैदान पर उतरेगी तो उसके सामने पुराने प्रतिद्वंद्वी जमशेदपुर एफसी की चुनौती होगी। पिछले छह मैच से अजेय रथ पर सवार जमशेदपुर एफसी की पहली प्राथमिकता गोवा को उसी के घर में मात देकर मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल करने की होगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 07:30 AM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 07:30 AM (IST)
गोवा को मांद में मात देने को तैयार जमशेदपुर एफसी
गोवा को मांद में मात देने को तैयार जमशेदपुर एफसी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मेजबान गोवा एफसी की टीम जब बुधवार को गोवा स्थित तिलक मैदान पर उतरेगी तो उसके सामने पुराने प्रतिद्वंद्वी जमशेदपुर एफसी की चुनौती होगी। पिछले छह मैच से अजेय रथ पर सवार जमशेदपुर एफसी की पहली प्राथमिकता गोवा को उसी के घर में मात देकर मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल करने की होगी। उधर, गोवा भी पूरे तीन अंक हासिल करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा।

loksabha election banner

चेन्नइयन एफसी के हाथों पहले मैच में मिली हार के बाद जमशेदपुर एफसी के कोच ओवेन कॉयल की टीम ने शानदार इच्छाशक्ति दिखाते हुए बीते छह मैच से खुद को अजेय रखा है। बीते तीन मैचों में इस टीम ने सिर्फ एक गोल खाया है और दो क्लीन शीट हासिल किए हैं।

कोच कॉयल अपनी टीम के अब तक के प्रदर्शन से खुश हैं। मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया से बातचीत करते हुए कॉयल ने कहा, हर मैच के साथ मेरे लड़के मजबूत होते जा रहे हैं। हमने उन क्षेत्रों पर फोकस किया है, जहां हमें सुधार की जरूरत थी। लड़कों ने इसमें हमारा साथ दिया है और अगर आपके पास अगर ऐसे लड़के हों तो आप अच्छा परिणाम हासिल कर सकते हैं। इगोर एंगुलो व वाल्सकिस के बीच जंग होगी रोचक यह मैच दो ऐसे खिलाड़ियों के बीच की भिड़ंत का गवाह बनेगा, जिन्होंने मौजूदा सीजन में सबसे अधिक गोल किए हैं। इगोर एंगुलो और नेरीजुस वाल्सकिस। इन दोनों के नाम छह-छह गोल हैं। दोनों अपने टीमों के लिए काफी अहम रहे हैं। दोनों ने अपनी टीमों के कुल लोगों के 75 फीसदी गोल किए हैं और ये दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करेंगी।

------

चोटिल खिलाड़ी जमशेदपुर एफसी के लिए बना चिता का सबब मेन आफ स्टील के लिए कुछ खिलाड़ियों का चोटिल होना चिता की बात है लेकिन इस टीम को खुशी है कि एतरोय मोनरॉय वापसी कर रहे हैं। मोनरॉय एक मैच के लिए निलंबित थे। टीम के कोच ओवेन कॉयल ने कहा कि उनकी टीम इस मैच के लिए पूरी तरह तैयार है।

-----------

गोवा को डिफेंस करनी होगी मजबूत

इस बीच, गोवा की टीम अपने डिफेंस के साथ अब तक संघर्ष करती नजर आई है। इस टीम का डिफेंस उसकी कमजोरी बनकर उभरा है। बीते दो मैचों में इस टीम ने 29 शॉट्स का सामना किया है, जिनमें से 10 टारगेट पर थे। चिता की बात यह है कि यह टीम लगातार दो मैच हार चुकी है।

कोच जुआन फेरांडो की नजर भविष्य पर है। वह पीछे मुड़कर नहीं देखते। कोच ने कहा, हमारे लिए आज ज्यादा अहम है और वह जमशेदपुर है। हां मैं दुखी हूं लेकिन मैं बीते को नहीं बदल सकता। हमारी तैयारी अपनी रणनीति पर बने रहने की है और इसे हम कल तक के लिए राज रखना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.