Move to Jagran APP

एमजीएम में जंग खा रही पांच करोड़ की मशीन, सोमवार को प्रदर्शन करेंगे भाजपाई Jamshedpur News

करोड़ों रुपये की लागत से खरीदी गई मशीन धूल फांक रही है और गरीब मरीज दर-दर भटकने को मजबूर है। सुविधा रहते हुए मरीजों को इलाज नहीं मिल पा रही है। इसे लेकर भाजपाई सोमवार को प्रदर्शन करेंगे। इसके बावजूद स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो आंदोलन होगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 03:52 PM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 03:52 PM (IST)
एमजीएम में जंग खा रही पांच करोड़ की मशीन, सोमवार को प्रदर्शन करेंगे भाजपाई  Jamshedpur News
एमजीएम की समस्‍या उठाने वाले भाजपा नेता विकास सिंह। फाइल फोटो

जमशेदपुर, जासं।  महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पांच करोड़ रुपए की मशीन जंग खा रही है। इसमें सीआरएम मशीन, सीटी स्कैन, ईको मशीन, डिजास्टर ट्रॉली, मॉनीटर सहित एक दर्जन से अधिक उपरकण शामिल है। इस समस्या को भाजपा नेता विकास सिंह ने उठाया है और उपायुक्त सूरज कुमार को इससे अवगत कराया है।

loksabha election banner

विकास सिंह ने कहा कि यहां करोड़ों रुपये की लागत से खरीदी गई मशीन धूल फांक रही है और गरीब मरीज दर-दर भटकने को मजबूर है। सुविधा रहते हुए मरीजों को इलाज नहीं मिल पा रही है। इसे लेकर वे सोमवार को प्रदर्शन करेंगे। इसके बावजूद स्थिति में अगर कोई सुधार नहीं हुआ तो वे आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

कमीशन के चक्कर में खरीद ली जाती मशीनें

एमजीएम अस्पताल में कई एेसी मशीन पड़ी हुई है जिसका पैकिंग भी नहीं खुला है। बायोकमेस्ट्री विभाग में भी एक जांच मशीन पड़ी हुई है, जिसकी लागत 50 लाख रुपये से अधिक है। इसी तरह इमरजेंसी विभाग में मोड्यूलर अॉपरेशन थियेटर का निर्माण किया गया है, लेकिन उसे संचालित करने के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ही नहीं है। 80 लाख रुपये की लागत से खरीदी गई डिजास्ट्रर ट्रॉली की स्थिति भी वहीं है। वह भी जस की तस पड़ी हुई है। विकास ने आरोप लगाते हुए कहा कि सिर्फ कमीशन के चक्कर में महंगी-महंगी मशीनें खरीद ली जाती है। जबकि उसे संचालित करने के लिए एमजीएम में न तो विशेषज्ञ चिकित्सकों की कोई टीम है और न ही किसी को इसमें दिलचस्पी है। सिर्फ जनता की पैसा को बर्बाद किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.