Move to Jagran APP

आदित्यपुर में फायरिंग व बमबाजी का खुलासा, दस गिरफ्तार Jamshedpur News

पुलिस ने तीन पिस्टल दो दर्जन से भी अधिक जिंदा कारतूस दो कार दो मोटरसायकिल एक दर्जन से ज्यादा मोबाईल फोन व 6 अलग- अलग कंपनियों के सिम बरामद किए हैं।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 08:03 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 08:03 PM (IST)
आदित्यपुर में फायरिंग व बमबाजी का खुलासा, दस गिरफ्तार Jamshedpur News
आदित्यपुर में फायरिंग व बमबाजी का खुलासा, दस गिरफ्तार Jamshedpur News

सरायकेला/जमशेदपुर (जेएनएन)। कोल्‍हान प्रमंडल के सरायकेला खरसावां जिलेेकी  पुलिस को एकबार फिर से बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जहां पिछले दिनों जिले के आरआईटी थाना क्षेत्र के केसरी गैस दोदाम के समीप रेलवे साइट पर हुए बमबारी और गोली कांड मामले का जिला पुलिस ने खुलासा करते हुए एक बड़े और सुनियोजित गिरोह का खुलासा किया है।

loksabha election banner

वहीं जिला पुलिस ने इस घटना का उद्भेदन करते हुए मामले से जुड़े दस अपराधकर्मियों को भी गिरफ्तार किया है, जिनके पास से पुलिस ने दो 7. 65 बोर का पिस्टल, एक देशी पिस्टल दो दर्जन  से भी अधिक  जिंदा कारतूस, दो कार, दो मोटरसायकल, एक दर्जन से ज्यादा मोबाईल फोन, 6 अलग- अलग कंपनियों के सिम बरामद किए हैं। गिरफ्तार अपराधकर्मियों के नाम ओमी राव, सुनील तिवारी, राकेश पांडे, लालेश वारले, परमेश्वर दास, शशिभूषण भारती, रतन तिउ, हसीमुद्दीन अंसारी, जयकान पांडेय और सुनील ठाकुर बताया जाता है।

लॉकडाउन के दौरान कमजोर हुए गिरोह नए सिरे से तैयार कर रहे गैंग

जानकारी देते हुए एसपी मोहम्मद अर्शी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान कमजोर हुए आपराधिक गिरोह अब नए सिरे से फिर से गैंग तैयार करने में जुटे हैं। साथ ही पड़ेसी जिला जमशेदपुर में अखिलेश गिरोह के कमजोर होने के कारण ये अपराधी नए सिरे से बाहर के शूटरों का सहारा लेकर जमशेदपुर- चाईबासा और सरायकेला के कई बड़े प्रोजेक्ट और कंपनियों खासकर रेलवे के काम में बाधा पहुंचाने की योजना बना रहे थे। एसपी ने बताया कि इनके गिरोह में और भी लोग हैं, जिनके खिलाफ छापेमारी की जा रही है।

बड़े वारदात को अंजाम देने की थी तैयारी : मो अर्शी

एसपी मो अर्शी ने बताया कि  उक्त लोगों द्वारा स्थानीय अपराधियों के अलावा छत्तीसगढ़ के चार अपराधियों को शूटर के रुप में बुलाकर इस कांड को अंजाम दिया गया। इसके अलावा इनके द्वारा राजखरसावां स्टेशन, गालूडीह, राखामाइंस, श्री सीमेंट समेत अन्य जगहों पर काम को बाधित कर और जमशेदपुर में कुछ बड़े व्यापारियों की हत्या और कंपनियों में दहशत फैलाकर रंगदाने लेने की योजना थी। इन लोगों ने रेकी कर भी ली थी और घटना को अंजाम देने के फिराक में थे, लेकिन पुलिस ने उनको धर दबोचा।

इन लोगों द्वारा शेल (नकली) कंपनी के नाम पर नियुक्ति पत्र बनाकर एक फ्लैट में छत्तीसगढ़ के अपराधियों को रखा जा रहा था। इन लोगों को हथियार, बम, कारतूस और मोटरसाइकिल स्थानीय तौर पर उपलब्ध कराया जाता था। उन्होंने बताया कि इस गिरोह में पांच अपराधी हैं, जबकि पांच अन्य पेटी कांट्रैक्टर और जमीन कारोबारी हैं। उन्होंने बताया कि इस गिरोह का मकसद इलाके में दहशत फैलाना था। सभी गिरफ्तार अपराधियो का पूर्व में जमशेदपुर व अन्य जिलों में आपराधिक इतिहास रहा है। 

पकड़े गये अपराधियों का ब्योरा :

ओमी राव, आदित्यपुर 2 के इंदिरा कॉलोनी रोड नंबर 4 का रहने वाला-आदित्यपुर, आरआइटी, जमशेदपुर के कदमा और गोविंदपुर थाना में आपराधिक मामला दर्ज है।

सुनील तिवारी, छत्तीसगढ़ के दुर्ग का रहने वाला-छत्तीसगढ़ में कई मुकदमा का आरोपी है।

राकेश पांडेय, छत्तीसगढ़ के दुर्ग का रहने वाला-छत्तीसगढ़ में कई मामले दर्ज है।

लालेश वारले, छत्तीसगढ़ के दुर्ग का रहने वाला-छत्तीसगढ़ में आर्म्स एक्ट के कई मामले में जेल जा चुका है। 

शशिभूषण भारती, जमशेदपुर के एमजीएम थानांतर्गत बालीगुमा का रहने वाला-इसके खिलाफ बिरसानगर थाना, मानगो थाना में हत्या समेत कई संगीन मामले पहले से दर्ज है।

रतन तियु, पश्चिम सिंहभूम जिले के मुफस्सिल का रहने वाला-बर्मामाइंस थाना जमशेदपुर, चाईबासा व चक्रधरपुर थाना में आर्म्स एक्ट का आरोपी है।

हसीमुद्दीन अंसारी, सरायकेला थाना के बालीपोसी का रहने वाला है।

परमेश्वर दास, छत्तीसगढ़ के रायगढ़ का रहने वाला।

जयकांड पांडेय, आदित्यपुर मंगलम सिटी टावर 1 का रहने वाला।

सुनील ठाकुर, देवनगर, साकची बाराद्वारी का रहने वाला-उलीडीह थाना में विकास देबुका हत्याकांड का आरोपी है।

जब्त सामान 

पिस्तौल दो-7.65 बोर का

देशी पिस्तौल एक-.315 बोर का

कारतूस 12

स्विफ्ट कार संख्या सीजी13एडी-6856

मारुति ब्रेजा कार संख्या जेएच05सीएस-1954

पैसन प्रो मोटरसाइकिल बिना नंबर का एक

हीरो सीबीजेड मोटरसाइकिल संख्या जेएच 05बीडी-9143

मोबाइल 13

सिम कार्ड।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.