Move to Jagran APP

केबुल कंपनी के जेनरल ऑफ‍िस में लगी आग, सालों से बंद है कंपनी Jamshedpur News

जमशेदपुर के गोलमुरी स्थित केबुल कंपनी के जेनरल आफ‍िस में गुरुवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग पर बड़ी मशक्‍कत के बाद काबू पाया गया।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 03:18 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 08:02 PM (IST)
केबुल कंपनी के जेनरल ऑफ‍िस में लगी आग, सालों से बंद है कंपनी Jamshedpur News
केबुल कंपनी के जेनरल ऑफ‍िस में लगी आग, सालों से बंद है कंपनी Jamshedpur News

जमशेदपुर, जेएनएन। करीब बीस वर्ष से बंद पड़ी जमशेदपुर के गोलमुरी स्थित केबुल कंपनी के जेनरल आफ‍िस में गुरुवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग पर बड़ी मशक्‍कत के बाद काबू पाया गया। हालांकि, तबतक अधिकतर कागजात और फर्निचर जलकर राख हो गए। आग लगना लोगों को चौंका गया क्‍योंकि जेनरल आफ‍िस में बिजली नहीं है। ऐसे में साफ है कि आग क‍िसी ने लगाई है। आग लगने के कारणों की पड़ताल की जा रही है। गौरतलब है कि कंपनी में बिजली कनेक्शन नहीं होने के बावजूद यहां चौथी बार आग लगी है। इसमें मजदूरों के वेतन, पीएफ एकाउंट आदि के कागजात थे। कंपनी पिछले 20 साल से बंद पड़ी है। कंपनी खोलने का मामला  कंपनी लॉ बोर्ड ट्रिब्यूनल में चल रहा है, जहां अगली सुनवाई नौ जनवरी है।

loksabha election banner

सरयू राय ने केबुल अग्निकांड की जांच की मांग की

केबुल कंपनी में गुरुवार को दिन में लगी आग का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने राज्य के मुख्य सचिव डीके तिवारी को आग लगने की घटना की जांच करने की मांग की।  इस बारे में राज्य के डीजीपी कमल नयन चौबे ने भी इसकी जांच कराने के लिये जमशेदपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया है। घटना की जानकारी मिलते ही सरयू राय ने घटनास्थल का दौरा किया। 

आग लगने के बाद दफ्तर से उठता धुंआ। 

आग लगने के बाद जब लपटें उठने लगी तो राहगीरों की नजर पड़ी। इसके बाद सूचना पर झारखंड अग्निशमन विभाग और टाटा स्‍टील की दमकल गाडि़यां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास शुरू हुआ। बताते हैं क‍ि इस ऑफ‍िस में कंपनी से जुड़े अहम कागजात रखे गए  थे। इसआफ‍िस में पिछले वर्ष भी आग ली थी।  

आग बुझाने पहुंची दमकल गाडि़यांं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.