Move to Jagran APP

FIFA World Cup 2022 : फीफा विश्व कप-2022 कतर में होगा, टिकटों की ऑनलाइन बिक्री हो गई शुरू

FIFA World Cup 2022 इस साल के अंत तक पूरी दुनिया फुटबॉल फीवर में जकड़ जाएगा। कतर में होने वाले फीफा विश्वकप फुटबॉल 2022 के लिए अभी से ही ऑनलाइन टिकट की बुकिंग शुरू हो चुकी है। अगर आप फुटबॉल के प्रशंसक हैं जल्द ही टिकट बुक करा लें....

By Jitendra SinghEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 12:30 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 12:30 PM (IST)
FIFA World Cup 2022 : फीफा विश्व कप-2022 कतर में होगा, टिकटों की ऑनलाइन बिक्री हो गई शुरू
FIFA World Cup 2022 : फीफा विश्व कप-2022 कतर में होगा, टिकटों की ऑनलाइन बिक्री हो गई शुरू

जमशेदपुर, जासं। फीफा विश्व कप-2022 इस साल के अंत में आयोजित करने की तैयारी है। यह वर्ल्ड कप इस बार कतर में होगा। इसके लिए कतर ने दुनियाभर के फुटबॉल प्रेमियों के बीच टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है।

prime article banner

यह भी तय हो गया है कि इस बार का फुटबाॅल विश्व कप 21 नवंबर 2022 से शुरू हो रहा है, जिसका फाइनल 18 दिसंबर 2022 को होगा। लगभग एक महीने तक चलने वाला मामला खेल प्रेमियों के लिए एक अच्छा समय होगा, और उस दौरान खेल पर्यटन के फलने-फूलने की उम्मीद है।

कोरोना पर सबकुछ निर्भर

फुटबॉल विश्व कप की तैयारी तो हो गई है, लेकिन निश्चित रूप से इन अनिश्चित समय में बहुत कुछ की तरह यह सब चल रही कोरोना महामारी पर निर्भर करेगा। फुटबॉल प्रशंसक और जिज्ञासु यात्री अब अपने टिकटों की बुकिंग शुरू कर सकते हैं। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि टिकटों की शुरुआती कीमत 70 अमेरिकी डॉलर होगी। दूसरी ओर कतर के निवासियों के लिए चार श्रेणी में बैठने के लिए सबसे सस्ते टिकट की कीमत 11 अमेरिकी डॉलर होगी।

फाइनल मैच की कीमत 1000 डॉलर तक

बताया जाता है कि कतर विश्व कप-2022 के प्रतिष्ठित फाइनल मैच की कीमत लगभग 604 डॉलर से 1000 डॉलर तक हो सकती है। इस साल के सुपर बाउल की तुलना में जिसकी कीमत 5950 डॉलर थी, यह राशि ठीक लग रही है। एक मैच में प्रवेश प्राप्त करना एक सीधी प्रक्रिया नहीं है।

ऐसा कहा जा रहा है कि फीफा एक प्रक्रिया के माध्यम से टिकटों का वितरण करेगा। यह एक खुली बिक्री नहीं होगी। कीमतों की पूरी घोषणा अभी बाकी है। वैसे अभी जब आप फीफा 2022 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएंगे तो आपको दो विकल्प मिलेंगे। एक इंटरनेशनल और दूसरा कतर निवासियों के लिए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.