Move to Jagran APP

आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र से हटेगा अतिक्रमण, गड्डों की खुदाई के दौरान रेडियम से घेराबंदी के निर्देश

सरायकेला-खरसावां जिला के आदित्यपुर नगर निगम सभागार में गुरुवार को निगम क्षेत्र की समस्याओं को लेकर अपर नगर आयुक्त ने आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में कार्यरत कार्यकारी एजेंसी जिला परिवहन पदाधिकारी अंचल अधिकारी यातायात पुलिस निरीक्षक थाना प्रभारी के साथ बैठक की।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 05:34 PM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 05:34 PM (IST)
आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र से हटेगा अतिक्रमण, गड्डों की खुदाई के दौरान रेडियम से घेराबंदी के निर्देश
निगम क्षेत्र में अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण को हटाने की बात कही

संसू, आदित्यपुर।  सरायकेला-खरसावां जिला के आदित्यपुर नगर निगम सभागार में गुरुवार को निगम क्षेत्र की समस्याओं को लेकर अपर नगर आयुक्त ने आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में कार्यरत कार्यकारी एजेंसी, जिला परिवहन पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, यातायात पुलिस निरीक्षक, थाना प्रभारी के साथ बैठक की। निगम क्षेत्र में चल रहे सीवरेज ड्रेनेज और पाइपलाइन का काम करा रही एजेंसियों को सख्त हिदायत देते हुए जहां-तहां गड्ढे खोदे जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि इससे दुर्घटनाएं हो रही हैं और आमलोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने एजेंसी के अधिकारियों को सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जरूरत के हिसाब से गड्ढों की खुदाई करने और उसके आसपास रेडियम से घेराबंदी करने का निर्देश दिया। वहीं निगम क्षेत्र में अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण को हटाने की बात उन्होंने कही। सर्विस रोड पर अनावश्यक रूप से खड़ी गाड़ियों को भी उन्होंने दुर्घटना का मुख्य कारण बताया और इसके लिए विभागीय पदाधिकारियों से सहयोग की अपील की। अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद ने बताया कि होली को देखते हुए विशेष साफ- सफाई अभियान पूरे निगम क्षेत्र में चलाया जाएगा। साथ ही होलिका दहन स्थल पर भी साफ - सफाई कराई जाएगी। उन्होंने अवैध पानी कनेक्शन और अवैध मोटर से पानी लेने वालों के खिलाफ छापेमारी अभियान शुरू किए जाने की बात कही। कुल मिलाकर नगर निगम क्षेत्र की समस्याओं पर सभी पदाधिकारियों में सहमति बनी।

होली के बाद चलेगा अभियान

माना जा रहा है कि होली के बाद आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र में सड़कों के किनारे बड़े पैमाने पर अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू की जा सकती है। इधर डीटीओ दिनेश रंजन ने भी टाटा- कांड्रा मुख्य सड़क एवं इससे सटे सर्विस लेन पर खड़ी गाड़ियों के खिलाफ होली के बाद कार्रवाई किए जाने का संकेत दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.