Move to Jagran APP

नए साल का केक काट बोले टाटा स्‍टील के एमडी, कर्मचारियों को फ्यूचर रेडी रहने की जरूरत Jamshedpur News

नववर्ष के अवसर पर टाटा स्टील कंपनी परिसर स्थित वर्क्‍स जनरल ऑफिस प्रांगण में कंपनी के सीईओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन ने अधिकारियों व कर्मचारियों को तीन मंत्र दिए।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 08:26 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 09:54 AM (IST)
नए साल का केक काट बोले टाटा स्‍टील के एमडी, कर्मचारियों को फ्यूचर रेडी रहने की जरूरत Jamshedpur News
नए साल का केक काट बोले टाटा स्‍टील के एमडी, कर्मचारियों को फ्यूचर रेडी रहने की जरूरत Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। टाटा स्टील का स्लोगन है, हम कल भी बनाते हैं। इससे ही प्रेरणा लेते हुए कंपनी और कर्मचारियों को फ्यूचर रेडी रहने की जरूरत है। 

loksabha election banner

नववर्ष के अवसर पर टाटा स्टील कंपनी परिसर स्थित वक्र्स जनरल ऑफिस प्रांगण में कंपनी के सीईओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। फ्यूचर रेडी के संबंध में एमडी ने तीन गुरूमंत्र दिया।

पहला, भविष्य की जरूरत के आधार पर कंपनी को पहले से तैयार रखना। दूसरा, कंपनी मुनाफा करे तभी बदलाव की ओर हम बढ़ सकते हैं और तीसरा, उस बदलाव को स्वीकार करते हुए कर्मचारियों को नए नई टेक्नोलॉजी को आत्मसात करते हुए काम करना होगा। इसके लिए हमें ऐसी संस्कृति विकसित करनी होगी। वहीं, उन्होंने कहा कि हमें अपने शेयरधारकों का भी ख्याल रखना होगा क्योंकि उनकी शिकायत रहती है कि करोड़ों की कंपनी का शेयर वैल्यू बहुत कम है।

इसलिए हमें इस दिशा में विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इससे पहले टीवी नरेंद्रन और कंपनी के पूर्व प्रबंध निदेशक डॉ. जेजे ईरानी ने संयुक्त रूप से केक काटकर सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर कंपनी के सभी अधिकारी और टाटा वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारी उपस्थित थे। 

भविष्य को ध्यान में रखकर वर्तमान में जीना सीखे : डॉ. ईरानी

इस मौके पर डॉ. ईरानी ने अपने संबोधन से कर्मचारियों को प्रेरित किया और उन्हें हैप्पी लाइफ जीने के टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि कोई आपके बारे में क्या सोचता है, हमें इसकी चिंता नहीं करनी चाहिए। हमें अतीत को भूलाकर भविष्य को ध्यान में रखकर वर्तमान में जीना चाहिए। अपने लिए जो बेहतर है वो करें और सभी के लिए ऐसा व्यवहार करें जो आपको अपने लिए अच्छा लगता हो।

नॉलेज मैनेजमेंट 4.0 का शुभारंभ

समारोह के दौरान कंपनी प्रबंधन ने नॉलेज मैनेजमेंट के चौथे संस्करण 4.0 का शुभारंभ किया। इस नई पहल के तहत टाटा स्टील ने गूगल के साथ समझौता कर अपने नॉलेज मैनेजमेंट को और विस्तार दिया है। इसके तहत यदि किसी कर्मचारी के पास बेहतर तकनीकि जानकारी है तो वे इसे नॉलेज मैनेजमेंट में डाल सकते हैं। इस पोर्टल में नई जानकारी अपलोड होने पर उसे सभी कर्मचारी देख पाएंगे। 

प्रशिक्षु ही टाटा स्टील के भविष्य : वीपी

नववर्ष के अवसर पर बिष्टुपुर स्थित शावक नानावटी टेक्नीकल इंस्टीट्यूट में भी केक कटिंग समारोह हुआ। इस मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट (एचआरएम) सुरेश दत्त त्रिपाठी ने कहा कि सभी प्रशिक्षु ही कंपनी के भविष्य है।

वर्ष 2020 केवल नववर्ष नहीं बल्कि नए दशक की भी शुरूआत है और इस नए दशक में कंपनी की दिशा देने की जिम्मेदारी आप सभी प्रशिक्षुओं के मजबूत कंधों पर होगी। इस मौके पर टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन, चीफ एचआरएम स्टील अत्रेय सरकार, ग्रुप चीफ आईआर जुबिन पालिया, कैपाबिलिटी डेवलपमेंट चीफ प्रकाश सिंह सहित टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद, डिप्टी प्रेसिडेंट अरविंद पांडेय, महासचिव सतीश कुमार सिंह, उपाध्यक्ष हरिशंकर सिंह व सहायक सचिव नितेश राज सहित बड़ी संख्या में एसएनटीआई के प्रशिक्षक व प्रशिक्षु उपस्थित थे। 

टीडब्ल्यूयू कार्यालय में भी कटा केक

नववर्ष के मौके पर टाटा वर्कर्स यूनियन कार्यालय में भी केक कटा। इस मौके पर यूनियन अध्यक्ष आर रवि प्रसाद, डिप्टी प्रेसिडेंट अरविंद पांडेय, महासचिव सतीश कुमार सिंह, उपाध्यक्ष भगवान सिंह, हरिशंकर सिंह शत्रुघ्न राय व सहायक सचिव नितेश राज ने संयुक्त रूप से केक काटा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.