Move to Jagran APP

Jharkhand Assembly Election 2019 : ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र में थमा चुनाव प्रचार का शोर Jamshedpur News

तीसरे चरण के लिए ईचागढ़ सहित कुल 14 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा। आगामी 12 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 05:17 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 09:44 AM (IST)
Jharkhand Assembly Election 2019 :  ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र में थमा चुनाव प्रचार का शोर  Jamshedpur News
Jharkhand Assembly Election 2019 : ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र में थमा चुनाव प्रचार का शोर Jamshedpur News

जमशेदपुर (जासं)। झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए होनेवाले मतदान को लेकर चुनाव प्रचार का शोर मंगलवार की शाम थम गया। तीसरे चरण के लिए ईचागढ़ सहित कुल 14 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा। आगामी 12 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे।

loksabha election banner

चुनाव प्रचार का शोर समाप्‍त होने के बाद अब प्रत्‍याशी व उनके समर्थक डोर टू डोर जनसंपर्क पर जोर लगा रहे हैं। तीसरे चरण के चुनाव के सभी 14 विधानसभा क्षेत्रों में से सबसे अधिक 31 उम्मीदवार  ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र से ही किस्मत आजमा रहे हैं। इनमें एक महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं। प्रमंडल के अन्य 13 निर्वाचन क्षेत्र में मतदान संपन्न होने के बाद ईचागढ़ क्षेत्र में प्रचार-प्रसार बुलंदी पर है। यहां हर उम्मीदवार मतदाताओं का समर्थन पाने के लिए जुगत भिड़ा रहे हैं। कोई अपने तो कोई स्टार प्रचारकों के भरोसे चुनावी वैतरणी पार करने की कोशिश कर रहे हैं।

चुनावी सभा के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम के बहाने लोगों को जुटाने का दौर खत्म हो गया है। चुनाव की घोषणा होने के बाद चुनाव लड़ने वाले नेताओं की सभाओं में झारखंडी सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा था। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बाद स्टार प्रचारकों के माध्यम से मतदाताओं को रिझाने का काम किया। अब मंगलवार के बाद सभी उम्मीदवार घर-घर जाकर मतदाताओं से समर्थन मांगेंगे। 

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र में सियासी पारा चरम पर रहा। सभी प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी। चुनाव प्रचार के समाप्त होने के एक दिन पहले प्रचार के क्रम में ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र के आजसू प्रत्याशी हरेलाल महतो ने सोमवार को नीमडीह प्रखंड के दर्जनों गांवों में पदयात्र कर मतदाताओं से समर्थन देने की अपील की। वहीं दूसरी ओर उनकी पत्नी रीना महतो ने नीमडीह प्रखंड के परगमा, किशुनडीह, बांदावीर, लेटेमदा, हेसालोंग, दयापुर, दुलमी, उदाटांड़ समेत दर्जनों गांवों में दौरा कर मतदाताओं से अपने पति के लिए समर्थन मांगा।

 उधर, भाजपा प्रत्याशी साधुचरण महतो ने सोमवार को चांडिल प्रखंड के बनसा, पालगम, मातकमडीह, सिंगाती समेत दर्जनों गांव में जनसंपर्क अभियान चलाकर अपने पक्ष में समर्थन मांगा। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि चुनावी मेंढक बनकर आए नेताओं से सावधान रहें। वहीं उनकी पत्नी सारथी महतो ने भी नीमडीह प्रखंड के केतुंगा, बामनी, चालियामा, तिल्ला, सिरका समेत दर्जनों गांव में दौरा कर अपने पति के पक्ष में समर्थन मांगा।

 प्रचार के क्रम में झामुमो प्रत्याशी सविता महतो ने भी सोमवार को दर्जनों गांवों में जनसंपर्क कर मतदाताओं से समर्थन मांगा। उन्होंने दलमा पहाड़ की गोद में बसे तुलिन, माकुला, काठजोड़, जोनोडीह व आसपास के दर्जनों गांव समेत कपाली नगर परिषद क्षेत्र में मतदाताओं से समर्थन मांगा। मौके पर उन्होंने कहा कि ईचागढ़ के मतदाता इस चुनाव स्वच्छ और स्वाभिमानी विधायक का चयन करें। उनकी पुत्री स्नेहा महतो ने ईचागढ़ प्रखंउ के सालुकडीह, डुमरा, मिलन चौक, वीरडीह, हाड़ात सहित दर्जनों गांवों में चुनाव प्रचार किया।

इधर, यहां से निर्दलीय उम्मीदवार सह पूर्व विधायक अरविंद कुमार सिंह ने सोमवार को नीमडीह प्रखंड के दूर-दराज के गांवों में पदयात्र, मोटरसाइकिल रैली व नुक्कड़ सभा कर मतदाताओं से समर्थन मांगा। मौके पर उन्होंने कहा कि ईचागढ़ में पिछले पांच वर्षो से विकास की गति रुक गई है। उन्होंने विकास के नाम पर वोट मांगे। इसी तरह निर्दलीय प्रत्याशी जगदीश चंद्र महतो ने सोमवार को मोटरसाइकिल रैली निकालकर समर्थन मांगा।

ईचागढ़ में एक महिला बूथ बनाए गए तीन मॉडल बूथ

विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए ईचागढ़ विस क्षेत्र में उच्च विद्यालय चांडिल के बूथ संख्या 276 को महिला बूथ बनाया गया है। इस बूथ पर सभी मतदानकर्मी महिलाएं ही रहेंगी। इसके साथ ही बूथ संख्या 26 उत्क्रमित मध्य विद्यालय कुकड़, बूथ संख्या 169 उच्च विद्यालय रघुनाथपुर और बूथ संख्या 106 मध्य विद्यालय गौरांगकोचा को मॉडल बूथ बनाया गया है। इन बूथों पर मतदाताओं के लिए विशेष सुविधा उपलब्ध रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.