Move to Jagran APP

ट्रेन दुर्घटना का असर, नौ ट्रेनें विलंबित, ये ट्रेन तो छह घंटे से भी अधिक है लेट

बिलासपुर मंडल के जामगा स्टेशन पर सोमवार को रेल दुर्घटना हुई। इस दुर्घटना के कारण मालगाड़ी से लेकर यात्री ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से प्रभावित रहा। घटना के बाद ट्रेनों को एक-एक कर छोड़ा जा रहा है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 29 Mar 2022 10:22 AM (IST)Updated: Tue, 29 Mar 2022 10:22 AM (IST)
ट्रेन दुर्घटना का असर, नौ ट्रेनें विलंबित, ये ट्रेन तो छह घंटे से भी अधिक है लेट
बिलासपुर में हुई रेल दुर्घटना के कारण कई ट्रेन अपने तय समय से विलंब से चल रही है।

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। बिलासपुर मंडल के जामगा स्टेशन पर सोमवार को बड़ी रेल दुर्घटना हुई। शाम लगभग चार बजे एक मालगाड़ी के लोको सहित 18 बोगियां बेपटरी हो गई। दुर्घटना इतनी बड़ी थी कि बोगी के डिब्बे क्षतिग्रस्त होकर हावड़ा-मुंबई रूट के अप व डाउन लाइन को बुरी तरह से प्रभावित कर दिया। डिब्बे पलटने से ओवरहेड वायर के खंभे भी गिर गए। जिसके कारण लगभग छह घंटे यातायात पूरी तरह बाधित रहा। राहत कार्य का काम होने तक ट्रेनों को बिलासपुर व अप लाइन में झारसुगुड़ा स्टेशन पर रोक दिया गया। इस दुर्घटना के कारण मालगाड़ी से लेकर यात्री ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से प्रभावित रहा। घटना के बाद ट्रेनों को एक-एक कर छोड़ा जा रहा है। जिसके कारण कई ट्रेन अपने तय समय से विलंब से चल रही है।

loksabha election banner

12809 मुंबई सीएसटीएम हावड़ा मेल छह घंटे 55 मिनट लेट

विलंब से चलने वाली पहली ट्रेन है छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से चलकर हावड़ा को जाने वाली 12809 मुंबई सीएसटीएम हावड़ा मेल अपने तय समय से छह घंटे 55 मिनट की देरी से चल रही है। अब यह ट्रेन सोमवार रात एक बजकर 50 मिनट के बजाए मंगलवार सुबह आठ बजकर 45 मिनट पर टाटानगर पहुंचने की सूचना है। वहीं, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से चलकर हावड़ा को जाने वाली 12859 गीतांजलि एक्सप्रेस भी 31 मिनट की देरी से चल रही है। अब यह ट्रेन सुबह आठ बजकर 15 मिनट के बजाए आठ बजकर 46 मिनट पर टाटानगर पहुंचेगी। इसके अलावा अहमदाबाद से चलकर हावड़ा को जाने वाली 12833 हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस भी एक घंटे पांच मिनट की देरी से चल रही है।

अब यह ट्रेन सुबह नौ बजकर 20 मिनट के बजाए 10 बजकर 25 मिनट पर टाटानगर पहुंचेगी। इसके अलावा बड़बिल से चलकर टाटानगर को आने वाली 08124 टाटानगर पैसेंजर भी 21 मिनट की देरी से चल रही है। अब यह ट्रेन सुबह 10 बजकर 10 मिनट के बजाए 10 बजकर 31 मिनट पर टाटानगर पहुंचेगी। वहीं, बरकाकाना से चलकर टाटानगर को आने वाली 08152 टाटानगर पैसेंजर भी 32 मिनट की देरी से चल रही है। अब यह ट्रेन सुबह 10 बजकर 20 मिनट के बजाए 10 बजकर 52 मिनट पर टाटानगर पहुंचेगी। जबकि टिटलागढ़ से चलकर हावड़ा को जाने वाली 12872 इस्पात एक्सप्रेस भी 19 मिनट की देरी से आने की सूचना है। अब यह ट्रेन दोपहर एक बजकर 45 मिनट के बजाए दो बजकर चार मिनट पर टाटानगर पहुंचेगी। जबकि न्यू तिनसुकिया से चलकर ताम्बरम को जाने वाली 15930 ताम्बरम एक्सप्रेस भी 14 मिनट की देरी से चल रही है।

अब यह ट्रेन दोपहर दो बजकर 50 मिनट के बजाए तीन बजकर चार मिनट पर टाटानगर पहुंचेगी। इसके अलावा हजूर साहिब नांदेड़ से चलकर सांतरागाछी को जाने वाली 12767 सांतरागाछी सुपरफास्ट एक्सप्रेस भी 17 मिनट की देरी से चल रही है। अब यह ट्रेन दोपहर तीन बजकर 15 मिनट के बजाए तीन बजकर 32 मिनट पर टाटानगर पहुंचेगी। वही, पुणे से चलकर हावड़ा को जाने वाली 12221 हावड़ा वातानुकूलित दुरंतो एक्सप्रेस भी सात मिनट की देरी से चल रही है। अब यह ट्रेन शाम चार बजकर 15 मिनट के बजाए चार बजकर 22 मिनट पर टाटानगर पहुंचेगी। जबकि पुणे से चलकर सांतरागाछी को जाने वाली 20821 सांतरागाछी हमसफर एक्सप्रेस भी एक घंटे 51 मिनट की देरी से चल रही है। अब यह ट्रेन दोपहर दो बजकर 33 मिनट के बजाए शाम चार बजकर 24 मिनट पर टाटानगर पहुंचने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.