Move to Jagran APP

जमशेदपुर में फैल रहा नशे का कारोबार, कोरोना से खतरनाक महामारी, सरयू राय की पार्टी भारतीय जनतंत्र मोर्चा ने एसएसपी से कहा-समूल नाश करें

जमशेदपुर में नशे का कारोबार तेजी से फैलता जा रहा है। यह जिस तरह से युवाओं को जकड़ रहा है वह काेरोना से भी खतरनाक महामारी का रूप ले रहा है। नशे की गिरफ्त में युवक चोरी छिनतई कर रहे हैं लूट व हत्या से नहीं हिचक रहे हैं।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Sat, 26 Jun 2021 05:54 PM (IST)Updated: Sat, 26 Jun 2021 05:54 PM (IST)
जमशेदपुर में फैल रहा नशे का कारोबार, कोरोना से खतरनाक महामारी, सरयू राय की पार्टी भारतीय जनतंत्र मोर्चा ने एसएसपी से कहा-समूल नाश करें
बिष्टुपुर स्थित एसएसपी कार्यालय पहुंचे भारतीय जनतंत्र मोर्चा के जमशेदपुर महानगर पदाधिकारी व कार्यकर्ता

जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर में नशे का कारोबार तेजी से फैलता जा रहा है। यह जिस तरह से युवाओं को जकड़ रहा है, वह काेरोना से भी खतरनाक महामारी का रूप ले रहा है। नशे की गिरफ्त में आकर युवक चोरी, छिनतई तो कर ही रहे हैं, लूट व हत्या तक करने से नहीं हिचक रहे हैं।

loksabha election banner

  अंतरराष्ट्रीय नशा निषेध दिवस पर विधायक सरयू राय की पार्टी भारतीय जनतंत्र मोर्चा, जमशेदपुर महानगर के प्रतिनिधिमंडल ने जिला के वरीय आरक्षी अधीक्षक (एसएसपी) डा. एम तमिल वणन को मांगपत्र सौंप कर शहर को नशामुक्त बनाने के लिए कठोर कदम उठाने की मांग की। भाजमो नेताओं ने कहा कि 26 जून को प्रतिवर्ष ड्रग्स के दुरुपयोग व अवैध नशीले पदार्थों के खिलाफ पूरे विश्व में अंतरराष्ट्रीय दिवस मनाया जाता है। नशीले पदार्थों व दवाओं के सेवन से हमारे समाज की भावी पीढ़ी बर्बाद हो रही है। जमशेदपुर शहर के बड़ी संख्या में युवा वर्ग नशीले पदार्थों एवं नशीली दवाओं का सेवन कर रहे हैं। इसका मुख्य कारण है इन पदार्थों का बड़ी आसानी से बाजार में उपलब्धता। शहर के कई इलाकों में चोरी छिपे गिरोह के कुछ लोग नशीली चीजों का रैकेट संचालित कर रहे हैं। प्रशासनिक छूट और थाना के निचले अधिकारियों की मिलीभगत से यह कारोबार दिनों दिन शहर में फल-फूल रहा है।

सरयू राय के निर्देश पर भाजमो ने हर थाना में दी शिकायत

विगत दिनों शहर के सीतारामडेरा, बारीडीह, सिदगोड़ा, जुगसलाई सहित तमाम क्षेत्रों से ब्राउन शुगर, गांजा, डेंड्राइट सहित अन्य पदार्थों की बिक्री की सूचनाएं प्राप्त हुई थी। इसे गंभीरता से लेते हुए विधायक सरयू राय ने विगत सात जून को ऑनलाइन बैठक कर भाजमो कार्यकर्ताओं को सभी थाना क्षेत्रों में इसके खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश दिया था। इसके तहत भाजमो कार्यकर्ताओं ने अपने मंडल क्षेत्र अंतर्गत थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपकर नशा के कारोबार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इस अवधि में शहर के विभिन्न इलाकों में प्रशासन की कार्रवाई हुई और नशा बिक्री पर आंशिक रोक लगी। लेकिन आज भी बड़े पैमाने पर यह गिरोह के सदस्य नशीले पदार्थों की तस्करी कर रहे हैं। भाजमो जिला अध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव ने कहा कि फैलता हुआ नशे का कारोबार कोरोना से बड़ी महामारी है, जिसका दुष्परिणाम भविष्य में तबाही मचा सकता है। भाजमो मांग करती है कि इस रैकेट को शहर में समाप्त करने के लिए संवेदनशीलता के साथ जमशेदपुर जिला प्रशासन वरीय अधिकारियों की देखरेख में प्रत्येक थाना क्षेत्र में विशेष अभियान चलाए और प्रत्येक थाना अंतर्गत नारकोटिक्स सेल का गठन कर इस पर विशेष निगरानी के तहत कार्रवाई करे, जिससे शहर के वातावरण को नशा के जहर से दूषित होने से बचाया जा सके।

इनकी रही उपस्थिति

इस दौरान भाजमो महिला मोर्चा अध्यक्ष मंजू सिंह, जिला महामंत्री कुलविंदर सिंह पन्नु, मनोज सिंह उज्जैन, उपाध्यक्ष भास्कर मुखी, मंत्री राजेश कुमार झा, प्रवक्ता आकाश शाह, उलीडीह मंडल अध्यक्ष प्रवीण सिंह, बिरसानगर मंडल अध्यक्ष एम चंद्रशेखर राव, लक्षमीनगर मंडल अध्यक्ष विनोद राय, कदमा मंडल अध्यक्ष अरविंद महतो, साकची पश्चिम मंडल अध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह, बारीडीह मंडल अध्यक्ष विजय नारायण सिंह, आजादनगर मंडल अध्यक्ष मुस्ताक अहमद, फारूख, सीतारामडेरा मंडल उपाध्यक्ष विनोद यादव सहित अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.