Move to Jagran APP

खुद को कमजोर न समझें दिव्यांग भाई : समीर

स्थानीय प्रखंड कार्यालय परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में समाज कल्याण विभाग की ओर से दिव्यांगों के बीच ट्राई साइकिल व्हीलचेयर एवं श्रवण यंत्र का वितरण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक समीर महंती ने छह ट्राई साइकिल एक व्हीलचेयर एवं एक श्रवण यंत्र मुहैया किया..

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Jul 2021 07:30 AM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 07:30 AM (IST)
खुद को कमजोर न समझें दिव्यांग भाई : समीर
खुद को कमजोर न समझें दिव्यांग भाई : समीर

संसू, चाकुलिया : स्थानीय प्रखंड कार्यालय परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में समाज कल्याण विभाग की ओर से दिव्यांगों के बीच ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर एवं श्रवण यंत्र का वितरण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक समीर महंती ने छह ट्राई साइकिल, एक व्हीलचेयर एवं एक श्रवण यंत्र मुहैया किया।

loksabha election banner

मौके पर विधायक ने कहा कि दिव्यांग भाई खुद को कमजोर या अपाहिज न समझें। अपने आत्मबल एवं इच्छाशक्ति के बल पर आप हर वो काम कर सकते हैं जो एक सक्षम व्यक्ति कर सकता है। इस बात का सर्वश्रेष्ठ उदाहरण स्टीफन हॉकिग है जिन्होंने अपनी दिव्यांगता के बावजूद व्हीलचेयर पर बैठकर विज्ञान के क्षेत्र में ऐसे अविष्कार किए जो एक सक्षम व्यक्ति भी नहीं कर सकता। हर दिव्यांग व्यक्ति को स्टीफन हॉकिग से प्रेरणा लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की हेमंत सरकार दिव्यांगों के प्रति संवेदनशील है। जैसे-जैसे सूची तैयार होगी अन्य जरूरतमंद लोगों को भी उपकरण मुहैया किए जाएंगे।

कार्यक्रम में बीडीओ देवलाल उरांव, सीओ सह प्रभारी सीडीपीओ जयवंती देवगम, सुपरवाइजर बेलमती जोको, सविता सिन्हा, राकेश महंती, दुलारी हेंब्रम मौसमी मल्लिक समेत अन्य लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान विधायक ने लाभुकों के बीच भूमि पट्टा का भी वितरण किया। भाजपा नेता ने उपकरण बैंक में जमा किया मोबाइल : बहरागोड़ा थाना में खुले उपकरण बैंक में शनिवार को तीन मोबाइल जमा हुए हैं। भाजपा नेता निर्मल दुबे, बेरा इंटरप्राइजेज के तापस बेरा तथा असगर अली ने मोबाइल थाना प्रभारी कुमार सौरव व इंस्पेक्टर रफाएल मुर्मू के हाथों सौंपी। बता दें कि महामारी कोबिड 19 के कारण स्कूल और कालेजों द्वारा आनलाइन क्लासेस के माध्यम से छात्रों को शिक्षा प्रदान की जा रही है। ऐसे में कई गरीब और जरूरतमंद बच्चे आनलाइन शिक्षा के लाभ से वंचित हो रहे हैं। ऐसे बच्चों की मदद के लिए जमशेदपुर पुलिस ने जिला के सभी थानों में उपकरण बैंक खोला है, जहां आम शहरवासियों से अपील की जा रही है अपने पुराने उपकरण जिनका उपयोग नहीं कर रहे है देकर बच्चों को शिक्षा के लिए मदद करें। बच्चों की पढ़ाई लिखाई जारी रखने को मदद के लिए उपकरण बैंक खुला है। इसके पहले समाजसेवी शंकर हलधर एक पुराना लैपटॉप प्रदान दिया था। भाजपा नेता निर्मल दुबे ने कहा कि वर्तमान समय में आनलाइन शिक्षा ग्रहण करने में गरीब बच्चे वंचित हो रहे हैं। पुलिस ने एक अच्छी पहल शुरू की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.