Move to Jagran APP

अरुण सिंह की बर्खास्तगी मामले में डीएलसी फिर देंगे प्रबंधन को नोटिस Jamshedpur News

टाटा कमिंस यूनियन के पूर्व महामंत्री अरुण कुमार सिंह की बर्खास्तगी मामले में प्रबंधन ने उप श्रमायुक्त राजेश प्रसाद के पत्र का जवाब सौंप दिया है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 09:11 PM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 01:36 PM (IST)
अरुण सिंह की बर्खास्तगी मामले में डीएलसी फिर देंगे प्रबंधन को नोटिस Jamshedpur News
अरुण सिंह की बर्खास्तगी मामले में डीएलसी फिर देंगे प्रबंधन को नोटिस Jamshedpur News

जमशेदपुर (जासं) । टाटा कमिंस यूनियन के पूर्व महामंत्री अरुण कुमार सिंह की बर्खास्तगी मामले में प्रबंधन ने उप श्रमायुक्त राजेश प्रसाद के पत्र का जवाब सौंप दिया है। कहा है कि कंपनी के जिन 11 अधिकारियों को नोटिस दिया गया है  उनमें से कोई कंपनी का ऑनर (मालिक)  नहीं है। अरुण  सिंह पर की गई कार्रवाई न्यायसंगत है, इसमें कुछ नहीं किया जा सकता है। पिछली सुनवाई में प्रबंधन ने डीएलसी के पत्र का जवाब सौंपने के लिए तीन सप्ताह की मोहलत मांगी थी, लेकिन डीएलसी ने एक सप्ताह का समय देते हुए 17 अगस्त को जवाब देने का समय दिया।

loksabha election banner

इधर, उप श्रमायुक्त ने कहा है कि प्रबंधन की ओर से सही जानकारी नहीं मिल पायी है ऐसे में वे फिर जवाब-तलब करेंगे कि कौन कंपनी के मालिक है जिन पर कार्रवाई की जा सकती है। उल्लेखनीय है कि डीएलसी ने कंपनी के चेयरमैन, प्रबंध निदेशक समेत 11 शीर्ष अधिकारियों को नोटिस जारी कर 11 अगस्त तक जवाब देने को कहा था। 

डीएलसी ने क्या पूछा है सवाल, जिसका प्रबंधन नहीं दे रहा जवाब

डीएलसी ने अरुण सिंह की बर्खास्तगी पर नोटिस जारी कर पूछा है कि प्रबंधन ने औद्योगिक विवाद अधिनियम 1947 के तहत उल्लेखित अनुचित श्रम व्यवहार करने व स्टैंडिंग आर्डर के बाहर जाकर कार्यमुक्त करने की कार्रवाई की है। कैसे एक ही गलती के लिए दो अलग-अलग कार्रवाई हुई है। चार यूनियन नेताओं ने आपस में मारपीट की थी, जिसकी कोई स्थानीय थाने में प्राथमिकी भी नहीं है। बावजूद तीन नेताओं की रिहाई व एक पर कार्रवाई समझ से परे है। इस पर 11 अगस्त तक स्पष्टीकरण मांगा गया था, जो आज भी नहीं मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.