Move to Jagran APP

CAA: जमशेदपुर में सीएए के समर्थक और विरोधी हुए आमने-सामने, जमकर बवाल Jamshedpur News

CAA. जमशेदपुर में उस समय बवाल मच गया जब नागरिकता संशोधन कानून (सीएए ) के विरोधी और समर्थक आमने-सामने हो गए। इस दौरान एक युवक की पिटाई भी हो गई।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 02:29 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 10:00 AM (IST)
CAA: जमशेदपुर में सीएए के समर्थक और विरोधी हुए आमने-सामने, जमकर बवाल Jamshedpur News
CAA: जमशेदपुर में सीएए के समर्थक और विरोधी हुए आमने-सामने, जमकर बवाल Jamshedpur News

जमशेदपुर, जेएनएन। Disput Between CAA Supporters and opponents in Jamshedpur Jharkhand झारखंड के जमशेदपुर में गुरुवार को उस समय बवाल मच गया जब नागरिकता संशोधन कानून (सीएए ) के विरोधी और समर्थक आमने-सामने हो गए। इस दौरान एक युवक की पिटाई भी हो गई। हालात को संभालने में पुलिस को मशक्‍कत करनी पड़ी।

loksabha election banner

हुआ यूं कि  साकची के आमबगान मैदान में देश बचाओ-संविधान बचाओ समिति ने धरना की अनुमति  प्रशासन से मांगी थी। प्रशासन ने अनुमति नहीं दी। प्रशासन ने शुक्रवार को डीसी आफिस के पास धरना की अनुमति दी जिसमें बिहार की पूर्व सांसद रंजीता रंजन को भी शामिल होना है। धरना की अनुमति नहीं मिलने के बाद भी गुरुवार को  समिति के लोग यह कह कर आमबगान मैदान पहुंच गए कि  कुछ लोगों को यह जानकारी नहीं दे पाए हैं कि धरना की अनुमति नहीं मिली है। इसलिए मैदान में सिर्फ मौजूद रहेंगे और धरना - प्रदर्शन नहीं करेंगे। लोगों को बताया जाएगा कि आज धरना नहीं हो रहा है ऐसे में वापस लौट जाइए। इसी क्रम में सीएए के समर्थक एक संगठन के लोग भी मैदान में पहुंच गए  और नारेबाजी करने लगे। फ‍िर तो   बवाल शुरू हो गया। हालांकि, पुलिस-प्रशासन ने दोनों पक्षों को शांत कर आमबगान को खाली कराया।

युवक की पिटाई, पुलिस बल तैनात

संविधान बचाओ मोर्चा और सीएए समर्थक खेमे के बीच चल रही जोर-आजमाइश के दौरान  एक युवक की पिटाई हो गई। इस युवक ने सवाल  उठाए क‍ि पुलिस जब सीएए का विरोध करने वालों को हटा चुकी है तो सीएए समर्थकों को क्यों नहीं हटाया जा रहा। इतना सुनते ही सीएए समर्थक गुस्से में आ गए और युवक  को रोक लिया। आरोप है क‍ि युवक की पिटाई की जाने लगी। हालांकि, पुलिस टीम सूचना मिलते ही तत्‍काल पहुंची और युवक  को चंगुल से छुड़ाकर साकची थाना लेकर चली गई। इसके बाद पुलिस ने आमबगान मैदान को खाली करा लिया। मैदान में पुलिस तैनात कर दी गई है। 


लोगों को आमबगान मैदान से बाहर करती पुलिस। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.