Move to Jagran APP

कोरोना से अर्थव्‍यवस्‍था के बदलाव पर चर्चा, आगे की दिशा पर मंथन Jamshedpur News

वीमेंस वीमेंस के अर्थशास्त्र विभाग में कोविड-19 का भारतीय अर्थव्यवस्था पर प्रभाव राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 05:43 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 05:43 PM (IST)
कोरोना से अर्थव्‍यवस्‍था के बदलाव पर चर्चा, आगे की दिशा पर मंथन Jamshedpur News
कोरोना से अर्थव्‍यवस्‍था के बदलाव पर चर्चा, आगे की दिशा पर मंथन Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज के अर्थशास्त्र विभाग की ओर से मंगलवार को एक दिवसीय राष्‍ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया। वेबिनार का विषय था 'कोविड-19 का भारतीय अर्थव्यवस्था पर प्रभाव'।

loksabha election banner

गूगल मीट ऐप्लीकेशन पर मंगलवार को सुबह 11.30 बजे वेबिनार का शुभारंभ करते हुए प्राचार्या सह मुख्य आयोजक डॉ. शुक्ला महांती ने स्रोतविदों का स्वागत करते हुए कहा कि यह वेबिनार कोरोना वायरस से उपजी वैश्विक महामारी के भारतीय अर्थव्यवस्था पर पड़ रहे प्रभावों को चर्चा के केंद्र में रखते हुए सम्यक् मूल्याकंन करने में सहायक होगा और भविष्य की दिशा के लिए मार्गदर्शन भी करेगा।

कोविड-19 के चलते आर्थिक संरचनाओं में बदलाव पर हुई चर्चा

बीज वक्ता दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के प्रोफेसर पुलिन नायक व स्रोतविद् विनोबा भावे विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. रमेश शरण ने कोविड 19 द्वारा आर्थिक संरचनाओं में बदलाव की हालिया घटनाओं पर गहन चर्चा की। भारतीय अर्थव्यवस्था के सैद्धान्तिक आधारों में आये बदलावों को देखते हुए आगे की दिशा क्या हो, इस पर सार्थक जानकारी दी गई।

ग्रामीण और परंपरागत अर्थव्यवस्था से लेकर भारत की आयात-निर्यात नीति पर भी कही गई बातें

ग्रामीण और परंपरागत अर्थव्यवस्था से लेकर भारत की आयात-निर्यात नीति, चीन और अन्य आर्थिक समूहों से भविष्य के संबंधों की रणनीति पर भी बातें सामने आईं। 158 प्रतिभागी सीधे तौर पर और 252 प्रतिभागी लाईव स्ट्रीमिंग में जुड़े और विद्वान वक्ताओं से सार्थक प्रश्नोत्तर किया जिसका तर्कसंगत समाधान वक्ताओं ने किया। कार्यक्रम का संयोजन विभागाध्यक्ष डॉ. रत्ना मित्रा ने किया। वेबिनार को सफल बनाने में आयोजन समिति की सदस्य डॉ. रेखा झा, डॉ. किश्वर आरा व डॉ. अंतरा कुमारी ने भूमिका निभाई। तकनीकी समन्वयन का कार्य बी. विश्वनाथ राव ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.