Move to Jagran APP

सुधार की कवायद में तीसरे पायदान पर टाटानगर स्टेशन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : स्वच्छ रेल, स्वच्छ भारत 2018 के तहत देश भर में स्वच्छता में सुधार की कवा

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Aug 2018 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 03:00 AM (IST)
सुधार की कवायद में तीसरे पायदान पर टाटानगर स्टेशन
सुधार की कवायद में तीसरे पायदान पर टाटानगर स्टेशन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : स्वच्छ रेल, स्वच्छ भारत 2018 के तहत देश भर में स्वच्छता में सुधार की कवायद में सुधार की ओर बढ़ने वाले स्टेशनों में ए-वन केटेगरी में तीसरे नंबर पर टाटानगर स्टेशन का नाम शामिल हो गया है। टाटानगर स्टेशन ने तेजी से अपने ग्राफ को देश भर के स्टेशनों में शामिल करने में अपनी भूमिका इस वर्ष अदा की है। वहीं जेनरल केटेगरी में टाटानगर स्टेशन का स्थान इस वर्ष 19वां है। पिछले वर्ष जेनरल केटेगरी में टाटानगर स्टेशन का स्थान 258 था। इस बार टाटानगर स्टेशन में स्वच्छता व सुंदरता से जुड़े अभियान रेल यात्रियों ने चलाया और देखते ही देखते तीसरे स्थान पर अपना कब्जा टाटानगर स्टेशन ने जमा लिया। स्कोर की बात करें तो टाटानगर स्टेशन को वर्ष 2018 में 871.8 स्कोर प्राप्त हुए है। पिछले वर्ष 616.2 स्कोर ही प्राप्त हुए थे। ऐसे में इस बार 255.6 स्कोर की बढ़त टाटानगर स्टेशन को मिली। इस तरह सुधार की दिशा में टॉप टेन के ए वन केटेगरी में तीसरे स्थान पर खुद को टाटानगर स्टेशन ने शामिल कर लिया है। जबकि पहले स्थान पर भोपाल स्टेशन व दूसरे स्थान पर दरभंगा स्टेशन ने अपना स्थान बनाया। चौथे में चेन्नई, पांचवे में अंबाला, छठे में देहरादून, सातवें में तिरुपति, आंठवे में जोधपुर, नौवे में मुंबई व दसवें स्थान पर दादर रहा।

prime article banner

दूसरी ओर स्वच्छता की दिशा में ए वन केटेगरी में पहले नंबर पर जोधपुर, दूसरे में जयपुर, तीसरे में तिरुपति, चौथे में विजयवाड़ा, पांचवें में आनंद बिहार टर्मिनल, छठे में सिकंदराबाद, सातवें में बांद्रा, आठवें में हैदराबाद, नौवें में भुवनेश्वर व दसवें स्थान पर विशाखापटनम स्टेशन रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.