Move to Jagran APP

शरारती तत्वों की गिरफ्तारी की मांग को ले परसुडीह थाना पर प्रदर्शन Jamshedpur News

परसुडीह थाना अंतर्गत खासमहल बाहागढ़ बस्ती के माझी बाबा आनंद हांसदा समेत झामुमो नेताओं को जान से मारने की धमकी भरा पर्चा फेंकने का मामला तूल पकड़ गया है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 08:52 PM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 08:52 PM (IST)
शरारती तत्वों की गिरफ्तारी की मांग को ले परसुडीह थाना पर प्रदर्शन Jamshedpur News
शरारती तत्वों की गिरफ्तारी की मांग को ले परसुडीह थाना पर प्रदर्शन Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। परसुडीह थाना अंतर्गत खासमहल बाहागढ़ बस्ती के माझी बाबा आनंद हांसदा समेत झामुमो नेताओं को जान से मारने की धमकी भरा पर्चा फेंकने का मामला तूल पकड़ गया है।

loksabha election banner

इस मामले में शरारती तत्वों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर शुक्रवार को झामुमो प्रखंड कमेटी के अध्यक्ष बहादुर किस्कू के नेतृत्व में परसुडीह थाना पर प्रदर्शन कर थाना प्रभारी को मांग पत्र सौंपा गया। बहादुर ने कहां कि अगर पांच दिनों के भीतर पुलिस शरारती तत्वों को गिरफ्तार नही करती है तो वे एसएसपी से मुलाकात करेंगे।

मालूम हो कि शरारती तत्वों ने गुरुवार को माझी बाबा के साथ ही झामुमो पूर्वी कालीमाटी पंचायत अध्यक्ष बिशु सोरेन, सचिव जितु मुर्मू एवं लक्ष्मण मुर्मू के घर धमकी भरा पर्चा फेंका था। माझी बाबा बस्ती में चल रहे अवैध शराब, गांजा समेत अन्य नशा पर रोक लगाने के लिए पिछले दिनों परगना को पत्र लिखे थे। बस्ती को नशामुक्त बनाने के लिए वे पिछले कई वर्षों से कुछ युवकों के साथ मिलकर अभियान चला रहे है। प्रदर्शन करने वालों में नीता सरकार, द्रौपदी मुंडा, मंगल मुखी, राजू बेसरा, मनोज नाहा, राजकुमार ङ्क्षसह समेत अन्य शामिल थे।  

परसुडीह हाट-बाजार में दो गुट आपने-सामने, कभी भी हो सकता खूनी संघर्ष

परसुडीह हाट-बाजार में पिछले दिनों अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव के बाद से ही दो गुट आमने-सामने आ गए है। गुरुवार शाम दोनों गुट के बीच तनातनी भी हुई। बाजार का माहौल बिगड़ता देख कई दुकानदार शाम को ही दुकान बंदकर निकल गए।

सब्जी विक्रेताओं के साथ बैठक करते बाजार समिति के सचिव 

इससे सब्जी लेने हाट पहुंचे ग्राहकों को परेशानी हुई। मामले की जानकारी मिलते ही शुक्रवार को बाजार समिति के सचिव संजय कच्छप ने फुटपाथ दुकानदार समिति के नये अध्यक्ष महेश यादव की मौजूदगी में दुकानदारों के साथ बैठक की। सचिव ने कहां कि कुछ लोग बाजार का माहौल बिगाडऩे का प्रयास कर रहे है। इसकी सूचना परसुडीह पुलिस को दे दी गयी है। उन्होंने कहा कि बाजार में कई लोग वर्षों से जगह का अतिक्रमण कर बैठे हुए हैं। सड़क व नाली के किनारे बैठने वाले मजबूर छोटे किसानों को हाट के भीतर बैठाने के लिए जल्द ही अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। महिला कृषक, महिला सब्जी विक्रेताओं, बुजुर्ग विक्रेताओं को हाट बाजार में उचित स्थान दिलाने के साथ ही महिला सब्जी विक्रेता जोन बनाया जाएगा।

सचिव ने कहा कि हाट में किसी तरह की समिति बनाने का कोई गाइडलाइन नही है मगर सब्जी विक्रेता हाट के विकास के लिए अपना प्रतिनिधि चुन सकते हैं। इधर अध्यक्ष पद की लड़ाई को लेकर धीरज यादव व महेश यादव के बीच जंग छिड़ गयी है। महेश का दावा है कि हाट के सभी विक्रेता उनके साथ है और उन्होंने ही उन्हें अध्यक्ष पद पर बैठाया है तो वहीं धीरज खुद को अध्यक्ष बता रहे हैं।

महेश ने धीरज के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए हैं। कुछ विक्रेताओं का कहना है कि अगर समय रहते पुलिस प्रशासन ठोस कदम नही उठाता है तो कभी भी हाट में खूनी संषर्घ होने से इंकार नही किया जा सकता। सचिव के साथ हुई बैठक में मुखिया खत्री सिरका, जितेन्द्र यादव, तुलसी पोद्दार, सानू काङ्क्षलदी, रमेश यादव, सुनील स्वर्णकार, अधिर ङ्क्षसह समेत भारी संख्या सब्जी विक्रेता मौजूद थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.