Move to Jagran APP

Jamshedpur: राजस्थान सेवा सदन में 20 बेड का कोरोना अस्पताल बनाने की मांग, सक्षम लोगों से आगे आने की अपील

Jamshedpur News. लौहनगरी के जुगसलाई क्षेत्र में मारवाड़ी समाज द्वारा संचालित राजस्थान सेवा सदन अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज शुरू करने का योजना बनायी गइ है। सीमित संसाधनों के साथ भी कोरोना महामारी की जंग में सेवा सदन अपनी महत्वपूर्ण निभा सकता है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 10:17 AM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 10:17 AM (IST)
Jamshedpur: राजस्थान सेवा सदन में 20 बेड का कोरोना अस्पताल बनाने की मांग, सक्षम लोगों से आगे आने की अपील
जमशेदपुर चैंबर के अध्यक्ष मोहनलाल अग्रवाल। फाइल फोटो

जमशेदपुर, जासं। लौहनगरी के जुगसलाई क्षेत्र में मारवाड़ी समाज द्वारा संचालित राजस्थान सेवा सदन अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज शुरू करने का योजना बनायी गइ है। सीमित संसाधनों के साथ भी कोरोना महामारी की जंग में सेवा सदन अपनी महत्वपूर्ण निभा सकता है।

loksabha election banner

यह कहना है जमशेदपुर चैंबर के अध्यक्ष मोहनलाल अग्रवाल का। बकौल मोहनलाल, राजस्थान सेवा सदन में 20 बेड आक्सीजन युक्त है लेकिन डाक्टर, पारा मेडिकल स्टाफ एवं अन्य संसाधनों की कमी के चलते अब तक यहां कोरोना मरीजों का इलाज शुरू नहीं हो पाया है। यदि इस अस्पताल की संरचना को दुरुस्त कर दिया जाए तो राजस्थान सेवा सदन भी आदर्श कोविड अस्पताल के रूप में तब्दील हो सकता है और कोरोना के गंभीर मामलों का उपचार इस अस्पताल में भी हो सकेगा। ऐसे में उन्होंने समाज के सभी भामाशाहों (दानदाताओं) से अपील की है कि वे जरूरत के समय आगे आएं और अस्पताल की व्यवस्था में बढोतरी करने की पहल करें। अस्पताल में पाइप लाइन द्वारा आक्सीजन सप्लाई एवं आईसीयू एवं सीसीयू स्थापित करने मदद करें। साथ ही समाज के युवा डाक्टरों से भी अपील की है कि वे भी अस्पताल में सेवा शुरू करने से इस कार्य में अपना योगदान दें।

दिया दूसरे राज्यों का उदाहरण

मोहनलाल अग्रवाल का कहना है कि राजस्थान, हरियाणा सहित अन्य राज्यों में मारवाड़ी समाज के लोगों ने निजी खर्च पर 1,000 बेड का कोविड अस्पताल बनवाया है जहां कोविड मरीजों के इलाज की पूरी व्यवस्था और संसाधन है। उसी प्रकार हमारे समाज के लोगो को भी राजस्थान सेवा सदन को विकसित करने की पहल करनी चाहिए। राजस्थान सेवा सदन को विकसित करने और आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने के लिए उन्होंने जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र के विधायक मंगल कालिंदी सहित पूर्वी सिंहभूम के जिला उपायुक्त सूरज कुमार और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी गुहार लगाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.