Move to Jagran APP

स्कूली वैन के कूलेंट टैंक में विस्फोट

कदमा स्थित डीबीएमएस स्कूल से 12 बच्चों को लेकर लौट रहे स्कूली वैन (टाटा मैजिक) के कूलेंट वाटर टैंक में बुधवार को अचानक विस्फोट हो गया।

By Edited By: Published: Thu, 09 May 2019 08:24 AM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 11:07 AM (IST)
स्कूली वैन के कूलेंट टैंक में विस्फोट
स्कूली वैन के कूलेंट टैंक में विस्फोट
जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कदमा स्थित डीबीएमएस स्कूल से 12 बच्चों को लेकर लौट रही स्कूली वैन (टाटा मैजिक) के कूलेंट वाटर टैंक में बुधवार को अचानक विस्फोट हो गया। इससे खौलता कूलेंट वाटर एक झटके से बाहर निकल गया। इससे वैन में आगे की सीट पर बैठा नवीं कक्षा का छात्र बालाजी बुरी तरह से झुलस गया। उसके पैर के बड़े हिस्से में उबलता कूलेंट गिर गया। आनन-फानन में वैन चालक ने छात्र के अभिभावक को सूचना दी। इसके बाद उसे एमजीएम अस्पताल ले जाया गया, जहां से बेहतर चिकित्सा के लिए उसे टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच) ले जाया गया। बर्न वार्ड में उसका इलाज चल रहा है। घटना दोपहर के करीब 12.30 बजे मानगो के टीचर्स कॉलोनी के गली नंबर एक पर घटी। गौरतलब हो कि कूलेंट गाड़ी के इंजन को ठंडा रखने का काम करता है। वैन में तकनीकी खराबी के कारण इंजन के ज्यादा गर्म होने की वजह से इसका टैंक फट गया होगा। विस्फोट के कारण डैशबोर्ड में बने होल के रास्ते यह गर्म पानी (कूलेंट) छिटक कर छात्र के पैर तक जा पहुंचा। घटना के बाद बच्चों ने आनन-फानन में झुलसे छात्र के पैर में ठंडा पानी डाला तो वहीं आसपास के लोगों ने बर्फ रगड़ा। ---------------- डीडब्ल्यूपीएस की शिक्षिका है घायल छात्र की मां घायल छात्र बालाजी की मां शालिनी सिंह दिल्ली व‌र्ल्ड पब्लिक स्कूल (डीडब्ल्यूपीएस) की शिक्षिका हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद वह टीएमएच पहुंची। वहां बालाजी के पिता कमलेश रंजन पहले से मौजूद थे। दोनों ने वाहन चालक को कोसा जरूर लेकिन साथ ही यह कहा कि चालक ने कम से कम प्राथमिक उपचार की ओर ध्यान तो दिया, यह बड़ी बात है। शिक्षिका ने कहा कि इतनी गर्मी में चालकों को अपने वाहन की ओर ध्यान देना चाहिए था। -------------- घायल छात्र को टीएमएच पहुंचाने के बाद अन्य छात्रों को घर छोड़ा घायल छात्र को टीएमएच पहुंचाने के बाद चालक ने अन्य वाहन से छात्रों को मानगो स्थित अपने-अपने घर छोड़ा। अभिभावकों ने ड्राइवर की प्रशंसा की और कहा कि चालक ने मानवीयता दिखाते हुए अच्छा कार्य किया है, इसकी सराहना की जानी चाहिए। घटना अलग बात है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.