Move to Jagran APP

बंदी को निबटने के लिए रैप, रैफ के अलावा 2000 जवान रहेंगे तैनात

आगामी 5 जुलाई को विभिन्न विपक्षी पार्टियों द्वारा आहूत झारखंड ब

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Jul 2018 10:06 PM (IST)Updated: Mon, 02 Jul 2018 10:06 PM (IST)
बंदी को निबटने के लिए रैप, रैफ के अलावा 2000 जवान रहेंगे तैनात
बंदी को निबटने के लिए रैप, रैफ के अलावा 2000 जवान रहेंगे तैनात

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आगामी 5 जुलाई को विभिन्न विपक्षी पार्टियों द्वारा आहूत झारखंड बंद से निबटने के लिए पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किया है। हर संवेदनशील इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे ने बताया कि बंद के मद्देनजर रैप, रैफ, जिला पुलिस बल के 1000 जवान के अलावा बाहर से भी 400 पुलिस के जवान मंगाए गए हैं। किसी भी तरह की स्थिति से निबटने के लिए पुलिस पूरी तरह तैयार है। बंदी के को देखते हुए पुलिसकर्मियों का अवकाश को रद कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि नेशनल हाइवे-33, रेल व बस स्टैंड पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। किसी भी प्रकार की क्षति या नुकसान पहुंचाने वालों की वीडियो ग्राफी व सीसीटीवी से चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। क्षतिपूर्ति वसूली के साथ ही थाने में मामला भी दर्ज किया जाएगा।

शहर के करनडीह, हाता चौक, एमजीएम चौक, भिलाई पहाड़ी के साथ ही पूरे एनएच 33 पर पुलिस की विशेष निगरानी रहेगी। उन्होने बताया कि सभी थाना प्रभारी को बंदी की रात में ही पूरी तरह से चौकस रहने का निर्देश दिया गया है ताकि कहीं से कोई अप्रिय घटना न घटे।

---

पुलिस प्रमुख नेताओं की कर सकती गिरफ्तारी

पुलिस बंद कराने वाले प्रमुख नेताओं को चार जुलाई की रात में ही गिरफ्तार कर सकती है। यदि पुलिस की यह रणनीति सफल हो जाती है तो बंद समर्थक छोटे नेता सड़क पर उतरने में परहेज करेंगे। पुलिसकर्मियों को स्पष्ट हिदायत दे दी गयी है कि किसी भी कीमत पर बंद समर्थक ¨हसक घटना या सामानों का नुकसान नहीं करने पाएं, इसके लिए चौकस रहें। यदि ऐसा होता है तो जो उसमें शामिल होगा उस नेता की गिरफ्तारी कर उन पर मुकदमा करने का निर्देश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.