Move to Jagran APP

COVID-19 vaccination Registration: 18 प्लस के लोगों के टीकाकरण के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू, जल्दी करें

COVID-19 vaccination Registration पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने सूचना जारी की है कि 18 से 45 वर्ष के बीच के लोगों के टीकाकरण के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो गया है। सभी योग्य लाभुकों को पंजीकरण के बाद ही टीका दिया जाएगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 01:33 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 01:33 PM (IST)
COVID-19 vaccination Registration: 18 प्लस के लोगों के टीकाकरण के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू, जल्दी करें
बिना पंजीकरण कराए या टीका की अनुमति मिलने के बाद ही किसी भी केंद्र पर जाएं।

जमशेदपुर, जासं। पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने सूचना जारी की है कि 18 से 45 वर्ष के बीच के लोगों के टीकाकरण के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो गया है। सभी योग्य लाभुकों को पंजीकरण के बाद ही टीका दिया जाएगा। इसलिए बिना पंजीकरण कराए या टीका की अनुमति मिलने के बाद ही किसी भी केंद्र पर जाएं।

loksabha election banner

अब तक केवल ऑनलाइन पंजीकरण की अनुमति है। टीकाकरण अभी तक शुरू नहीं हुआ है। इसके लिए कोविन पोर्टल (cowin.gov.in) या आरोग्य सेतु एप के माध्यम से पंजीकरण कराया जा सकता है। टीकाकरण की तारीख और टीका केंद्रों की सूची राज्य और जिला प्रशासन द्वारा नियत समय पर घोषित की जाएगी। टीकाकरण के दिनांक की पुष्टि की जानकारी आपके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर दी जाएगी। टीकाकरण के लिए जाते समय पंजीकरण पर्ची और फोटो पहचान पत्र (प्राथमिकता के तौर पर आधार कार्ड) अवश्य लेते जाएं।

चरणबद्ध तरीके से टीका लेने के लिए युवाओं को बुलाया जाएगा

राज्य सरकार समस्त लोगों के टीकाकरण के लिए कृत संकल्पित है। जिला प्रशासन अपील करता है कि कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहें और उचित व्यवहार का पालन करें। अपने आसपास के लोगों की भी मदद करें। जिन्हें तकनीकी जानकारी कम है, उन्हें कोविन पोर्टल पर पंजीकरण के लिए मदद करें। ज्ञात हो कि 18 से 45 वर्ष के लोगों के लिए टीकाकरण के लिए कई दिनों से चर्चा हो रही है, लेकिन यह कब शुरू होगा, इसे लेकर संशय की स्थिति है। इस प्रक्रिया से ऐसा लगता है कि जिला प्रशासन पंजीकरण के माध्यम से अनुमानित आंकड़ों के आधार पर कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति कराएगी। इसके बाद ही चरणबद्ध तरीके से टीका लेने के लिए युवाओं को बुलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.