Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccination : पूर्वी सिंहभूम जिले में 98 केंद्रों पर आज दी जाएगी मुफ्त में कोरोना वैक्सीन, सूची देखकर निकले घर से

Corona Vaccination Center Jamshedpur झारखंड के पूर्वी सिंहभूम के 98 केंद्रों पर आज मुफ्त कोरोनारोधी वैक्सीन मिल रही है। आपको वैक्सीनेशन करवाना है तो सूची देखकर ही घर से निकले ताकि परेशानी का सामना नहीं करना पडे। यहां रही वैक्सीनेशन सेंटर की पूरी सूची।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 10:16 AM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 11:54 AM (IST)
Coronavirus Vaccination : पूर्वी सिंहभूम जिले में 98 केंद्रों पर आज दी जाएगी मुफ्त में कोरोना वैक्सीन, सूची देखकर निकले घर से
पूर्वी सिंहभूम के कोरोना वैक्सीनेशन केंद्रों की सूची।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर ।  पूर्वी सिंहभूम जिले में बुधवार को 18+(18 वर्ष से ऊपर सभी लाभुक जिसमें 18 से 44 व 45+ दोनों वर्ग शामिल हैं) के लिए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में टीका केंद्र संचालित किए जाएंगे। मंगलवार को वरीय प्रभारी वैक्सीनेशन कोषांग-सह-एसडीएम धालभूम संदीप कुमार मीणा ने बताया कि शहरी क्षेत्र में को-वैक्सीन व कोविशील्ड दोनों के डोज ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग माध्यम से दिए जाएंगे। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में सिर्फ कोविशील्ड का डोज वॉक इन मोड में दिया जाएगा।

loksabha election banner

शहरी क्षेत्र में कुल 27 सेशन साईट में से 6 पर को-वैक्सीन तथा 21 सेंटर पर कोविशील्ड के लिए मंगलवार की रात 9 बजे ऑनलाइन स्लॉट खोला गया था। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में 71 टीका केंद्र संचालित किए जाएंगे। सभी लाभुकों से अपील है कि अनिवार्य रूप से मास्क का प्रयोग करेंगे। ताकि कोरोना संक्रमण का प्रसार नहीं हो। साथ ही टीका केंद्रों पर अनिवार्य रूप से शारीरिक दूरी का अनुपालन करते हुए कतारबद्ध होकर टीका लेना सुनिश्चित करेंगे। ताकि विधि व्यवस्था के संधारण में कोई बाधा उत्पन्न नहीं हो। cowin.gov.in पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन स्लॉट बुक कर सकते हैं।

शहरी क्षेत्रों के वैक्सीन सेंटर

- एमजीएम अस्पताल, साकची

- सदर अस्पताल, परसुडीह

- एमजीएम मेडिकल कॉलेज, डिमना चौक

- आरवीएस एकेडमी, डिमना चौक

- एक्सएलआरआई, बिष्टुपुर

- केरला समाजम मॉडल स्कूल, गोलमुरी

- ज्ञानदीप हाई स्कूल, बिरसानगर जोन नंबर-6

- अंध्रा एसोसिएशन इंगलिश स्कूल, कदमा

- आरपी पटेल हाई स्कूल, जुगसलाई

- विद्या भारती चिन्मया स्कूल, टेल्को

- हिल टॉप स्कूल, टेल्को

- पब्लिक वेलफेयर स्कूल, ईदगाह मैदान, मानगो

- कम्यूनिटी सेंटर, भालुबासा

- कम्यूनिटी सेंटर, बारीडीह

- शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, लक्ष्मी नगर, टेल्को

- कार्मेल बाल बिहार, सोनारी

- राष्ट्रपिता गांधी एमएस मानगो, मानगो अक्षेस परिसर

- केरला पब्लिक स्कूल, कदमा

- कम्यूनिटी सेंटर, नामदा बस्ती

- टीएमआईएल, टेल्को

- टिनप्लेट

- न्यू फार्म एरिया, कदमा

- नागरिक संघ नर्स क्वार्टर, सोनारी

- राजेंद्र विद्यालय, साकची

- जेएच तारापोर स्कूल, धतकीडीह

- रवींद्र भवन, साकची

- सेंट मैरी स्कूल, बिष्टुपुर

टीकाकरण कार्यक्रम में और आएगी तेजी

जिले में टीकाकरण कार्यक्रम में और भी तेजी आएगी। इसके लिए जेआरडी कॉम्प्लेक्स में सेंटर बनाया जा रहा है, जहां पर मेगा कैंप लगेगा। यहां पर रोजाना पांच हजार लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। सुबह नौ बजे से शाम तक लगेगी। एसडीओ संदीप कुमार मीणा ने बताया कि एक दो दिन के अंदर यह सेंटर शुरू हो जाएगा। यहां पर 18 साल से अधिक सभी लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.