Move to Jagran APP

Jamshedpur, Jharkhand: आज से सरकारी कार्यालयों में आधे कर्मचारी ही करेंगे काम, अधिकारी घर से

समाहरणालय समेत राज्य सरकार के सभी कार्यालय में आधे कर्मचारी ही काम करेंगे। आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 के प्रसार को देखते हुए राज्य सरकार के कार्यालय संचालन में छह मई तक रोस्टर के मुताबिक 50 फीसद कर्मचारी ही कार्यालय आएंगे। शेष पदाधिकारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 11:05 AM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 12:45 PM (IST)
Jamshedpur, Jharkhand: आज से सरकारी कार्यालयों में आधे कर्मचारी ही करेंगे काम, अधिकारी घर से
कोरोना का असर सरकारी कामकाज पर भी पड़ गया है।

जमशेदपुर, जासं। Coronavirus Jamsheshedpur Jharkhand News Update कोरोना का असर सरकारी कामकाज पर भी पड़ गया है। पहली बार राज्य सरकार के गृह विभाग ने सरकारी कार्यालयों में आधे कर्मचारियों को कार्यालय आकर काम करने और अधिकारियों को घर से काम करने के लिए कहा है। अब तक यह व्यवस्था कंपनियों में ही थी।

loksabha election banner

पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी सूरज कुमार ने गुरुवार शाम को आदेश जारी किया था। इसके मुताबिक समाहरणालय समेत राज्य सरकार के सभी कार्यालय में आधे कर्मचारी ही काम करेंगे। वह भी दोपहर दो बजे तक। आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 के प्रसार को देखते हुए राज्य सरकार के कार्यालय संचालन में छह मई तक रोस्टर के मुताबिक 50 फीसद कर्मचारी ही कार्यालय आएंगे। शेष पदाधिकारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। कार्यालय की प्रति पूर्वी सिंहभूम के सभी कार्यालय प्रधान को प्रेषित कर दी गई है।

कोरोना संक्रमित समाहरणालय कर्मियों की जिम्मेदारी दिनेश रंजन पर

समाहरणालय कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने पर उनके लिए बेहतर सुविधा, समुचित इलाज व होम आइसोलेशन समेत मेडिकल किट की जिम्मेदारी नजारत उपसमाहर्ता दिनेश कुमार रंजन पर होगी। उपायुक्त ने यह आदेश झारखंड राज्य अनुसचिवीय कर्मचारी संघ, समाहरणालय संवर्ग के अनुरोध पर जारी किया है। उपायुक्त ने आदेश में लिखा है कि संघ के पदधारकों को निर्देश दिया जाता है कि वे नोडल पदाधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए होम आइसोलेशन में रह रहे कर्मियों को मेडिकल किट उपलब्ध कराएंगे। ज्ञात हो कि दिनेश कुमार रंजन जिला परिवहन पदाधिकारी हैं। नजारत उपसमाहर्ता के अतिरिक्त प्रभार में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.