Move to Jagran APP

Coronavirus : कोरोना संदिग्‍ध बताकर ठगी, एमजीएम में ऐंठ लिए 2500 रुपये Jamshedpur News

महात्मा गांधी मेमोरियल अस्पताल में कोरोना की जांच के नाम पर आदित्यपुर निवासी वीरेंद्र कुमार से 2500 रुपये ठग लिए गए।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 10:34 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 10:34 PM (IST)
Coronavirus :  कोरोना संदिग्‍ध बताकर ठगी, एमजीएम में ऐंठ लिए 2500 रुपये Jamshedpur News
Coronavirus : कोरोना संदिग्‍ध बताकर ठगी, एमजीएम में ऐंठ लिए 2500 रुपये Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। कोरोना संदिग्‍ध बताकर ठगी करने का सिलसिला भी चल पड़ा है। महात्मा गांधी मेमोरियल अस्पताल में कोरोना की जांच के नाम पर आदित्यपुर निवासी वीरेंद्र कुमार से 2500 रुपये ठग लिए। इस संबंध में वीरेंद्र कुमार ने उपायुक्त रविशंकर शुक्ला को पत्र लिखकर जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की है।

prime article banner

दैनिक जागरण संवाददाता से बातचीत करते हुए वीरेंद्र कुमार ने बताया कि मेरे परिचित द्वारिका नामक व्यक्ति को दो दिनों से बुखार व खांसी थी। मैं उसे आदित्यपुर में ही एक चिकित्सक से जांच कराया। डाक्टर ने मुझे कहा कि मरीज को एमजीएम अस्पताल में जाकर कोरोना जांच कराने को कहा। वीरेंद्र कुमार ने बताया कि जब वह एमजीएम अस्पताल पहुंचे तब इमरजेंसी के बाहर दो व्यक्ति मिले। उन्होंने अस्पताल में राजेश चौधरी से मिलवाया।

कोरोना के लक्षण बता मांगे 5000 रुपये

राजेश चौधरी नाम का व्‍यक्ति कमरा नंबर 20 में ले गया। उसने मुझे बताया कि मरीज में कोरोना का लक्षण है। उसे तत्काल चेकअप कराने के लिए ले जाना पड़ेगा। इसे सुनकर मैं डर गया। उसने कहा कि चेकअप के लिए 5000 रुपये देने होंगे। वीरेंद्र ने बताया कि मेरे पास रुपये नहीं थे। मैं अनुरोध किया तब वे 2500 रुपये लिए और मुझे एमजीएम कॉलेज भेज दिया। जब मैं मरीज द्वारिका को लेकर कॉलेज गए तब वहां बताया गया कि कॉलेज में सैंपल की जांच की जाती है, मरीज की नहीं।

मैं मरीज को लेकर वापस अस्पताल आया। अस्पताल में राजा से मिला तो उसने बिल्डिंग की पहली मंजिल पर भेज दिया। वहां कोई थापा था। उसने चिकित्सक से जांच करवाई। जांच के बाद बताया गया कि सिर्फ सामान्य फ्लू बुखार है। उन्होंने मुझे मरीज पर 14 दिनों तक नजर रखने को कहा। वीरेंद्र कुमार ने उपायुक्त से मांग किया कि मेरे पास पैसा था तब मैं दे दिया। यदि कोई गरीब मरीज इलाज कराने आएगा तो अस्पताल में तैनात ठग गिरोह गरीब मरीजों का घर जमीन बिक्री करवा देगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.