Move to Jagran APP

जुबिली पार्क व डिमना लेक आने वाले हर लोगों की होगी कोरोना जांच, आज से सात टीमें तैनात

Jamshedpur coronavirus news update सभी सार्वजनिक स्थानों पर जांच टीम की तैनाती की गई है। इस दौरान अगर कोई भी पॉजिटिव मरीज मिलता है तो उसे कोविड अस्पतालों में भर्ती कराया जाएगा ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Mon, 27 Dec 2021 10:22 AM (IST)Updated: Mon, 27 Dec 2021 10:22 AM (IST)
जुबिली पार्क व डिमना लेक आने वाले हर लोगों की होगी कोरोना जांच, आज से सात टीमें तैनात
बढ़ती भीड़ को देखते हुए जांच दल की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कोरोना व ओमिक्रोन के बढ़ते मामले को देखते हुए झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले में जांच

loksabha election banner

तेज कर दी गई है। सोमवार से जुबिली पार्क में कोरोना जांच दल की संख्या बढ़ाकर पांच कर दी गई है। वहीं, डिमना लेक में दो टीम तैनात रहेगी। जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉ. साहिर पाल ने बताया कि जुबिली पार्क व डिमना लेक में लोगों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए जांच दल की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

सोमवार से जुबिली पार्क में पांच व डिमना लेक में दो टीम तैनात होगी। रविवार को दोनों जगहों पर एक-एक टीम तैनात थी। इसके अलावा शहर के सभी सार्वजनिक स्थानों पर जांच टीम की तैनाती की गई है। इस दौरान अगर कोई भी पॉजिटिव मरीज मिलता है तो उसे कोविड अस्पतालों में भर्ती कराया जाएगा ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। जुबिली पार्क के अलावा कदमा भाटिया पार्क, सोनारी दोराबजी टाटा पार्क, डिमना लेक व हूडको डैम में टीम तैनात की गई है।

कोरोना मरीज हो गया था फरार

बीते रविवार को जुबिली पार्क से एक कोरोना मरीज फरार हो गया था। युवक को जैसे ही पता चला कि वे कोरोना पॉजिटिव है तो वह मौके से फरार हो गया। इस दौरान टीम के सदस्यों ने उसे रोकने का भी प्रयास किया लेकिन वह दौड़ते हुए फरार हो गया। आगे-आगे युवक व उसके पीछे स्वास्थ्य कर्मी को दौड़ लगाते देख पार्क में अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। सभी पूछने लगे आखिर हुआ क्या? इसकी सूचना जिला सर्विलांस विभाग को दी गई। इस दौरान युवक से काफी देर तक संपर्क करने की कोशिश किया गया लेकिन उनके द्वारा फोन नहीं उठाया गया। युवक काशीडीह का रहने वाला है। टीम के साथ कोई पुलिसकर्मी तैनात नहीं था। कर्मचारियों का कहना है कि जांच टीम के साथ अगर पुलिस होता तो युवक भागा नहीं होता।

पुलिस की तैनाती नहीं होने से बढ़ी परेशान

जांच के दौरान कर्मचारियों को कई तरह की परेशानी सामने आ रही हैं। जांच के दौरान पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं तो वे चकमा देकर भाग जा रहे हैं। वहीं, जोर-जबदस्ती करने पर अभद्र व्यवहार भी अपना रहे हैं। रविवार को जुबिली पार्क से एक कोरोना मरीज भाग गया। वहीं, डिमना लेक में जांच कर रहे कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार किया गया। सुरक्षा व्यवस्था का कोई इंतजाम नहीं होने से कर्मचारियों में आक्रोश है। सार्वजनिक जगहों पर जांच टीम को काफी मशक्कत करना पड़ रहा है। कर्मचारियों का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर में जांच दल के साथ पूरी टीम तैनात होती थी। इससे अव्यवस्था का आलम नहीं देखा गया लेकिन अब काफी परेशानी हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.