Corona Test: राजधानी, गीतांजलि, नीलांचल सहित 11 ट्रेनों में हुई जांच, 33 मिले पॉजिटिव

Rail Passenger corona Test टाटानगर स्टेशन पर विभिन्न राज्यों से आने वाले यात्रियों का पॉजिटिव मिलने का दौर जारी है। सुबह सात और शाम में चार ट्रेनों से आने वाले 371 मरीजों की कोविड जांच हुई। इसमें से 33 यात्री कोविड पॉजिटिव पाए गए।

Rakesh RanjanPublish: Sat, 17 Apr 2021 05:21 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 06:04 PM (IST)
Corona Test: राजधानी, गीतांजलि, नीलांचल सहित 11 ट्रेनों में हुई जांच, 33 मिले पॉजिटिव

जमशेदपुर, जासं। टाटानगर स्टेशन पर विभिन्न राज्यों से आने वाले यात्रियों का पॉजिटिव मिलने का दौर जारी है। सुबह के पहले सत्र में सात ट्रेनों और शाम में चार ट्रेनों से आने वाले 371 मरीजों की कोविड जांच हुई। इसमें से 33 यात्री कोविड पॉजिटिव पाए गए। 

सुबह मुंबई, दिल्ली व अहमदाबाद से आने वाली ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों की जांच की गई। इसमें आनंद विहार-पुरी को जाने वाली नीलांचल, मुंबई-हावड़ा के बीच चलने वाली गीतांजलि एक्सप्रेस, अहमदाबाद से चलकर हावड़ा को जाने वाली अहमदाबाद हावड़ा कोविड, भुवनेश्वर से चलकर नई दिल्ली को जाने वाली राजधानी स्पेशल के यात्रियों की जांच हुई। वहीं, शाम में साउथ बिहार एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम व हावड़ा से आने वाली स्टील एक्सप्रेस के यात्रियों की जांच हुई। शाम में जांच के दौरान उपस्थित सिटी एसपी सुभाष जाट और एडीएम एनके लाल ने निर्देश दिया कि टाटानगर आने और जाने के लिए अलग-अलग प्रवेश व निकास द्वार हो ताकि हर एक यात्री की सहीं से जांच हो सके। सभी पॉजिटिव मरीजों एंबुलेंस के माध्यम से एमजीएम अस्पताल भेजा गया।

सैनिटाइज की मांग पर जन शताब्दी 10 मिनट लेट

 बड़बिल से हावड़ा को जाने वाली 02222 जन शताब्दी कोविड स्पेशल ट्रेन शुक्रवार शाम टाटानगर से 10 मिनट विलंब से छूटी। उक्त ट्रेन के ड्राइवर ने ड्यूटी शुरू करने से पहले लोको में सेनिटाइज करने की मांग की। इसके कारण ट्रेन छूटने में विलंब हुआ। रेलवे के अधिकारियों ने ड्राइवरों की इस मांग को चक्रधरपुर मंडल मुख्यालय पहुंचा दिया है। आदेश आने पर टाटानगर, आदित्यपुर, चक्रधरपुर व राउरकेला में विभिन्न ट्रेनों में बदलने वाली ड्राइवर की ड्यूटी से पहले इंजन को सेनिटाइज किया जाएगा।

एक नंबर प्लेटफार्म से खुली छपरा स्पेशल

टाटानगर से थावे के बीच चलने वाली 08181 छपरा त्योहारी स्पेशल वैसे तो दो नंबर प्लेटफार्म से खुलती है लेकिन शुक्रवार रात साढ़े नौ बजे एक नंबर प्लेटफार्म से रवाना हुई। जबकि हावड़ा से चलकर टाटानगर को आने वाली 02829 स्टील एक्सप्रेस को एक नंबर के बजाए दो नंबर प्लेटफार्म पर लाया गया। क्योंकि छपरा ट्रेन के रवाना होने और स्टील एक्सप्रेस के आने का समय एक ही है। इसलिए तय हुआ कि जिस-जिस दिन छपरा स्पेशल होगी, उस दिन स्टील एक्सप्रेस को दो नंबर प्लेटफार्म पर लाया जाएगा।

 

Edited By Rakesh Ranjan

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept