Move to Jagran APP

Live Coronavirus Jamshedpur : कोल्‍हान के पश्चिमी सिंहभूम में भी मंडराया कोरोना संक्रमण का खतरा, पड़ोस के बड़बिल में मिला कोरोना पॉजिटिव

Live Coronavirus Jamshedpur. पश्चिमी सिंहभूम जिले की सीमा से सटे ओडिशा के बड़बिल शहर में एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बड़बिल क्‍योंझर जिला में आता है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 17 May 2020 09:20 AM (IST)Updated: Sun, 17 May 2020 11:17 AM (IST)
Live Coronavirus Jamshedpur : कोल्‍हान के पश्चिमी सिंहभूम में भी मंडराया कोरोना संक्रमण का खतरा, पड़ोस के बड़बिल में मिला कोरोना पॉजिटिव
Live Coronavirus Jamshedpur : कोल्‍हान के पश्चिमी सिंहभूम में भी मंडराया कोरोना संक्रमण का खतरा, पड़ोस के बड़बिल में मिला कोरोना पॉजिटिव

जमशेदपुर, जेएनएन। अबतक कोरोना के संक्रमण से महफूज कोल्‍हान के पश्चिमी सिंहभूम पर भी कोरोना के संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। जिले की सीमा से सटे ओडिशा के बड़बिल शहर में एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बड़बिल क्‍योंझर जिला में आता है। इस जिले में अबतक कुल आठ कोरोना मरीज हो गए हैं। हालांकि, इनमें दो स्‍वस्‍थ भी हो गए हैं। 

loksabha election banner

उधर, कोल्‍हान के पूर्वी सिंहभूम के लिए सकून की खबर है कि पिछले एक दिन में एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला है। जिले में अबतक चार कोरोना पॉजिटिव मिलने से इस जिले के रेड जोन में आने का खतरा बना है। हालांकि, चाकुलिया के दो कोरोना पॉजिटिव में एक की रिपोर्ट शनिवार को निगेटिव आई है। 

सरायकेला कोरोना के संक्रमण से महफूज

कोल्‍हान का सरायकेला-खरसावां जिला अबतक कोरोना के संक्रमण से महफूज है। यहां अबतक एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला है। हालांकि, लगातार आ रहे प्रवासियों से संक्रमण का खतरा बना है। अबतक कोल्‍हान में जितने भी कोरोना संक्रमित मिले हैं उनकी ट्रेवल हिस्‍ट्री रही है। चार संक्रमितों में तीन कोलकाता जबकि एक चेन्‍नई से आए थे। 

दूसरे राज्यों व अन्य जिले से सरायकेला जिला में लाए गए  99 प्रवासी मजदूर

लॉकडाउन की वजह से विभिन्न राज्यों में फंसे 99 प्रवासी मजदूरों को सरायकेला-खरसावां जिले में शनिवार को लाया गया।  महाराष्ट्र से 77, तमिलनाडु से 02, तेलंगाना से 17, मध्यप्रदेश से 01 और राजस्थान में फंसे दो प्रवासी मजदूरों को सम्मान वाहन से सरायकेला लाया गया। इनमें से 22 मजदूर रेडजोन से हैं जबकि 75 मजदूर ऑरेंज जोन से। दो मजदूर ग्रीन जोन से आए हुए है।  वरीय पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा उनका स्वागत किया। जिला स्तर रिसीविंग सेंटर सामुदायिक भवन परिसर सरायकेला खरसावां में स्थापित अस्थायी टेंट में प्रखंडवार टेबल लगाए गए थे । वहां सभी की थर्मल स्क्रीनिंग के साथ ही  स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। उनके भोजन व पेयजल की  व्यवस्था की गई। सभी मजदूरों को थर्मल स्क्रीनिंग व स्वास्थ्य परीक्षण के आधार पर बसों द्वारा उनके घर के लिए रवाना किया गया।  

28 दिनों तक होम क्‍वारंटाइन में रहने के निर्देश

उपायुक्त ने सभी मजदूरों को 28 दिनों तक होम क्वारेंटाईन में रहने का सख्त निर्देश दिया । उन्होंने कहा  कि इसके उल्लंघन की स्थिति में संबंधित मजदूर के विरुद्ध विधि-सम्मत कार्रवाई करने का प्रावधान है। उपायुक्त ने बताया कि कोविड-19 पीपल ट्रैकिंग एप सभी मजदूरों के मोबाइल पर इंस्टॉल कर उनके आवास के लोकेशन को ट्रैक कर उनके क्वॉरंटाइन अवधि पर निगरानी रखी जाएगी। जिला प्रशासन द्वारा सरायकेला जिले के प्रवासी मजदूर व अन्य को लाने के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं। साथ ही जिला स्तर के नोडल पदाधिकारियों द्वारा अन्य राज्यों व जिलों के नोडल अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.