Move to Jagran APP

कान्वाई चालकों को वीआरएस दिलाने की उठी मांग, बनी सहमति

50 साल से ज्यादा उम्र वाले कान्वाई चालक वीआरएस ले लेंगे टाटा मोटर्स के अधिकारियों व यूनियन नेताओं से पहल की मांग की गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2020 06:40 AM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 06:40 AM (IST)
कान्वाई चालकों को वीआरएस दिलाने की उठी मांग, बनी सहमति
कान्वाई चालकों को वीआरएस दिलाने की उठी मांग, बनी सहमति

जासं, जमशेदपुर : टाटा मोटर्स में वोलंटरी रिटायरमेंट स्कीम (वीआरएस) शुरू है। इसी तर्ज पर टाटा मोटर्स के कान्वाई चालकों ने वीआरएस देने की मांग उठाई है। इसे लेकर मंगलवार को कान्वाई चालकों की एक बैठक हुई, जिसमें कहा गया कि यदि कंपनी यहां भी वीआरएस लाती है तो कान्वाई संगठन उसका स्वागत करेगा। यहां भी स्वेच्छा से 50 साल से ज्यादा उम्र वाले कान्वाई चालक वीआरएस ले लेंगे। इस बैठक में कान्वाई संगठन के अमरनाथ चौबे ,गोविद सिंह ,दिनेश पांडेय, गुरमीत सिंह व ज्ञानसागर प्रसाद आदि चालक शामिल हुए। कान्वाई चालकों ने वीआरएस पर घंटो मंथन की। कहा गया कि

loksabha election banner

टाटा मोटर्स प्रबंधन के अच्छे स्कीम की वजह से ही ज्यादा संख्या में कर्मचारी इस योजना में शामिल हो रहे हैं। वहीं बैठक में बताया गया कि कान्वाई चालकों की मेडिकल जांच को लेकर हाईकोर्ट से जनवरी-2021 में निर्णय आने वाला है। उससे पहले यदि यहां भी वीआरएस आ जाता तो बेहतर रहता। इसके लिए टाटा मोटर्स के अधिकारियों व यूनियन नेताओं से पहल करने मांग की गई। बैठक में तय हुआ कि मेडिकल मामले में होने वाली सुनवाई में अधिवक्ता रखकर चालकों का पक्ष को मजबूती से रखा जाएगा। इसके लिए कान्वाई चालक आपस में बैठक कर आर्थिक रूप से सहयोग करने पर भी चर्चा करेंगे। कान्वाई नेता ज्ञानसागर प्रसाद ने आपसी गोलबंद होकर अपनी मांग उठाने की अपील की। कहा कि कान्वाई चालक वर्षों से अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। ऐसे में वीआरएस आने की वजह से आंदोलन का सिलसिला समाप्त हो जाता। वीआरएस के लिए सभी को सामूहिक प्रयास करने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.