Move to Jagran APP

जुगसलाई ओवरब्रिज की निर्माण लागत 29 करोड़ से बढ़कर हुई 50 करोड़

पथ निर्माण विभाग ने जुगसलाई ओवर ब्रिज के निर्माण का दर बढ़ा दिया है। जिसके कारण अब जुगसलाई ओवर ब्रिज का निर्माण लागत 29 करोड़ से बढ़कर 50 करोड़ से अधिक हो गई है। अब बढ़ी हुई रकम की तकनीकि स्वीकृति के लिए विभाग के पास भेजा गय है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 21 Aug 2021 05:49 PM (IST)Updated: Sat, 21 Aug 2021 05:49 PM (IST)
जुगसलाई रेलवे फाटक के पास पुल निर्माण में नया मोड़ आ गया है।

जमशेदपुर , जागरण संवाददाता। शहरवासियों के लिए खुशखबरी थी कि अब जुगसलाई रेलवे फाटक के पास होने वाले घंटों जाम की झाम से निजात मिल जाएगा। अब इसके निर्माण में नया मोड़ आ गया है। इसका निर्माण का कार्य 29 करोड़ थी। अब इसके फाउंडेशन में बदलाव कर दिया गया है। इससे इसकी लागत 29 करोड़ से बढ़कर 50 करोड़ से अधिक हो गई है। अब जब तक बढ़ी हुई रकम सरकार स्वीकृत नहीं कर देता काम धीमा ही रहेगा।

loksabha election banner

बता दें कि आरओबी के निर्माण कार्य रेलवे व पथ निर्माण विभाग द्वारा काम तेजी से शुरू कर दी गई थी। रेलवे ने अपना काम पूरा कर दिया। रेलवे का काम पूरा होने के साथ ही पथ निर्माण विभाग ने भी जोर-शोर से काम करना शुरू किया, लेकिन काम बाधा बन गया 54 मकान। वर्षों से रह रहे लोगों ने मांग किया कि जब तक उन्हें दूसरी जगह मकान बनाकर नहीं दिया जाता तब तक वे नहीं हटेंगे। मकान को दूसरे जगह शिफ्ट करने के लिए रकम की जरुरत थी, लेकिन फंड नहीं रहने के कारण इसमें परेशानी होने लगी। जब इस बात की जानकारी उपायुक्त सूरज कुमार को हुई तो उन्होंने पहले जुगसलाई आरओबी में बाधा बन रहे मकानों को खुद जाकर देखा। इसके बाद उन्होंने पथ निर्माण विभाग के साथ ही शहर के उद्यमियों के साथ बैठक किया। बैठक के बाद कंपनियों ने मकान निर्माण में लगने वाले सामग्री देने की बात कही। शुरूआत में सभी ने सहयोग किया और 54 मकानों का निर्माण शुरू हो गया। इसी बीच कोरोना महामारी ने शहर में फैल गया। इसका परिणाम यह हुआ कि काम धीमा पड़ गया।

पथ निर्माण विभाग ने जुगसलाई ओवर ब्रिज का निर्माण का दर बढ़ा दिया है। जिसके कारण अब जुगसलाई ओवर ब्रिज का निर्माण लागत 29 करोड़ से बढ़कर 50 करोड़ से अधिक हो गई है। अब बढ़ी हुई रकम के लिए पथ निर्माण विभाग ने तकनीकि स्वीकृति के लिए विभाग के पास भेजा है। स्वीकृति मिलने के बाद काम जोर-शोर से चालू होगा। जहां तक 54 मकान शिफ्टिंग में आ रही अड़चन के लिए जिम्मेवार कंपनी प्रबंधन से बातचीत की गई है। सामान की आपूर्ति इसी सप्ताह कर देगी। इसके बाद काम चालू हो जाएगा।

विद्युत वरण महतो, सांसद जमशेदपुर

जुगसलाई में रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है, लेकिन धीमा। कोरोना के कारण काम धीमा हो गया है। बरसात खत्म होते ही जुगसलाई रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य तेजी से शुरू होगा। ओवर ब्रिज निर्माण में जो भी छोटी-मोटी बाधाएं हैं उसे जल्द ही दूर कर ली जाएगी। शहरवासियों को जल्द ही जुगसलाई रेलवे फाटक के पास होने वाले जाम से निजात मिल जाएगा।

- सूरज कुमार, उपायुक्त, पूर्वी सिंहभूम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.