This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

सरायकेला के सिविल सर्जन ने तीन चिकित्सा पदाधिकारियों को किया शो - कॉज, ये है खास वजह

Saraikela News. सरायकेला-खरसावां के सिविल सर्जन तीन चिकित्सा पदाधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा है। तीनों पर बगैर सूचना के ड्यूटी से गायब रहने का आरोप है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर आगे की कार्रवाइ की जाएगी।

Rakesh RanjanTue, 27 Apr 2021 07:57 PM (IST)
सरायकेला के सिविल सर्जन ने तीन चिकित्सा पदाधिकारियों को किया शो - कॉज, ये है खास वजह

सरायकेला, जासं। सरायकेला-खरसावां के सिविल सर्जन डॉ हिमांशु भूषण बरवार ने जिले के तीन चिकित्सा पदाधिकारी गम्हरिया प्रखंड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ बसंत कुमार, राजनगर प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोविंदपुर के डॉ रजनी महाकुड एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गम्हरिया के डॉ दिलीप कुमार महतो को शो कॉज किया है।

इस संबंध में अपने जारी पत्र में उन्होंने कहा है कि डॉ बसंत कुमार बीते 26 अप्रैल को बिना पूर्व सूचना के अपनी ड्यूटी से अचानक गायब हो गए हैं। कार्यकारी व्यवस्था के कारण दूसरे चिकित्सक के द्वारा कार्य लिया गया। उन्होंने कहा है कि उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना करने और कार्य को गंभीरता से नहीं लेने के लिए क्यों ना आपके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जाए। उन्होंने 24 घंटे के भीतर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गम्हरिया के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के माध्यम से स्पष्ट स्पष्टीकरण समर्पित करने के निर्देश दिए हैं।

एक डाॅक्टर पर कोरोना पाॅजिटिव होने का बहाना

इसी प्रकार राजनगर प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोविंदपुर की चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रजनी महाकुड से स्पष्टीकरण मांगते हुए उन्होंने कहा है कि डॉ रजनी को अगले आदेश तक के लिए डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर ईएसआईसी अस्पताल में प्रतिनियुक्त किया गया है। इसके बाद डॉ रजनी अपने आप को पॉजिटिव बताते हुए ड्यूटी से अनुपस्थित हैं। जबकि उनके पॉजिटिव होने का कोई साक्ष्य नहीं है। इस संबंध में राजनगर प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा बताया गया है कि ट्रुनेट मशीन से जांच किए जाने पर उनकी रिपोर्ट निगेटिव पाइ गइ थी। इसे लेकर डॉ रजनी को सदर अस्पताल में मेडिकल बोर्ड के समक्ष कोविड जांच कराने के लिए उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजनगर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के माध्यम से स्पष्ट स्पष्टीकरण की मांग की गई है।

बिना सूचना के गायब

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गम्हरिया के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ दिलीप कुमार महतो से स्पष्टीकरण की मांग करते हुए कहा गया है कि उन्हें अगले आदेश तक के लिए डेडिकेटेड कोविड हेल्थ केयर ईएसआईसी आदित्यपुर में प्रतिनियुक्त किया गया है। परंतु 26 अप्रैल को वह बिना सूचना दिए अनुपस्थित रहे। इसे उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना करने और कार्य को गंभीरता से नहीं लेने का कृत मानते हुए कोविड-19 पेंडेमिक में उनकी कर्तव्यहीनता बताया गया है। साथी 24 घंटे के भीतर गम्हरिया स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के माध्यम से स्पष्ट स्पष्टीकरण की मांग की गई है।

Edited By: Rakesh Ranjan

जमशेदपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!