Move to Jagran APP

गोविंदपुर में बवाल, पथराव, दो घंटे तक स्कूल में बंधक बने रहे एक पक्ष के लोग

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रमन राज के साथ कुछ लोगों ने नार्मस स्कूल में घुस कर अपनी जान बचाई।

By Edited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 11:57 AM (IST)
गोविंदपुर में बवाल, पथराव, दो घंटे तक स्कूल में बंधक बने रहे एक पक्ष के लोग
गोविंदपुर में बवाल, पथराव, दो घंटे तक स्कूल में बंधक बने रहे एक पक्ष के लोग

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : छोटा गोविंदपुर में साई मंदिर रोड पर रविवार की सुबह भूमि विवाद के चलते जमकर बवाल हुआ। एक पक्ष के द्वारा दूसरे पक्ष के प्लॉट पर बनी बाउंड्री वाल जेसीबी लगा कर तोड़ देने के बाद दोनों पक्ष एक दूसरे के सामने आ गए। पथराव हुआ और जमकर हंगामा हुआ। एक पक्ष के लोग बचने के लिए नजदीक के नारमंस स्कूल में घुस गए।

prime article banner

भीड़ के दबाव के चलते ये लोग स्कूल में बंधक बने थे। मौके पर पहुंची तीन थाने की पुलिस ने उन्हें वहां से निकाला। बाद में लोगों ने परसुडीह थाने का घेराव भी किया। घायलों का इलाज एमजीएम अस्पताल में हुआ। दोनों पक्षों की तरफ से मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। छोटा गोविंदपुर में परसुडीह थाना क्षेत्र में साईमंदिर रोड पर भूमि के तीन प्लाट हैं। सोपोडेरा के अधिवक्ता रमन राज का दावा है कि ये प्लॉट उनके हैं। जबकि, छोटा गोविंदपुर के पटेल नगर के रजनीश कुमार झा उर्फ बंटी, अधिवक्ता राकेश रौशन और परमेश्वर राय का दावा है कि ये उनके प्लाट हैं।

इन तीनों का कहना है कि उनके पास प्लॉट की रसीद और म्यूटेशन भी है। परेश्वर का कहना है कि उन्होंने अपने प्लॉट का मुकदमा एसडीओ कोर्ट से जीता है। इन तीनों ने अपने-अपने प्लॉट पर बाउंड्री का निर्माण किया था। तीनों लोगों को सुबह सूचना मिली कि उनकी बाउंड्री वाल को जेसीबी लगा कर तोड़ा जा रहा है। रजनीश ने बताया कि जब वो लोग पहुंचे तो बाउंड्री वाल तोड़ी जा रही थी। रजनीश का आरोप है कि रमन राज अपने साथ कई लोगों को लेकर आए थे और खड़े होकर जेसीबी से बाउंड्रीवाल तोड़वा रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जेसीबी से बाउंड्री वाल तोड़ने का काम सुबह लगभग साढ़े छह बजे से ही शुरू हो गया था। मौके पर आठ-साढ़े आठ बजे से भीड़ जुटने लगी।

दोनों पक्ष जमा हो गए। जेसीबी चला रहे लोगों पर पथराव कर दिया गया। दोनों तरफ से जमकर संघर्ष हुआ। बवाल बढ़ता देख चालक जेसीबी छोड़ कर भाग निकला। आधा दर्जन से अधिक लोगों को चोट आई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रमन राज के साथ कुछ लोगों ने नार्मस स्कूल में घुस कर अपनी जान बचाई। सूचना पाकर टेल्को, छोटा गोविंदपुर और परसुडीह थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद भी वहां हंगामा होता रहा। बाद में पुलिस ने आश्वासन दिया कि सबकी बात सुनी जाएगी। मामले की जांच के बाद कार्रवाई होगी। इसके बाद लोग वहां से हटे और परसुडीह थाने पहुंचे। यहां भी तीन-चार सौ लोग जमा थे और एसएसपी अनूप बिरथरे से मामले की शिकायत की। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जेसीबी थाने ले गई पुलिस संघर्ष के दौरान चालक जेसीबी लेकर नहीं जा सका था। वहां मौजूद भीड़ को देखते हुए चालक की हिम्मत नहीं पड़ रही थी कि वो जेसीबी को लेकर जाए। रजनीश कुमार झा ने बताया कि पुलिस जेसीबी को थाने ले गई। भू-माफिया का विरोध करने पर मारपीट : संघर्ष में घायल अधिवक्ता रमन राज का इलाज एमजीएम अस्पताल में हुआ। रमन राज ने बताया कि छोटा गोविंदपुर में कई दिनों से भू-माफिया जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं। उन्होंने इसका विरोध किया। रोक के बाद भी जमीन पर कब्जा कर निर्माण चल रहा था। उन्होंने छह सितंबर को परसुडीह थाने में इसकी शिकायत की थी। इसके बाद भी जमीन पर कब्जा जारी था। रमन राज ने राकेश रोशन, बंटी झा, रमेश राय आदि पर उन्हें मारपीट कर घायल करने का आरोप लगाया है।

बाउंड्री तोड़ने व हमला करने का मामला दर्ज

परमेश्वर राय के आवेदन पर पुलिस ने एक पक्ष के रमन राज और उनके बेटे अभिषेक राज के अलावा करण कुमार तुषार दत्ता व सात अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। इन पर बाउंड्री वाल तोड़ने और नाजायज मजमा जमा कर परमेश्वर पर हमला करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.