Move to Jagran APP

कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंची चांडिल

गुरुवार की देर शाम कोरोना वैक्सीन का पहला खेप चांडिल अनुमंडल अस्पताल पहुंचा। वैक्सीनेशन के पहले चरण का शुभारंभ 16 जनवरी को होगा। वैक्सीन को चांडिल अनुमंडल अस्पताल के विशेष कमरे में रखा गया है..

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 07:30 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 07:30 AM (IST)
कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंची चांडिल
कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंची चांडिल

संसू, चांडिल : गुरुवार की देर शाम कोरोना वैक्सीन का पहला खेप चांडिल अनुमंडल अस्पताल पहुंचा। वैक्सीनेशन के पहले चरण का शुभारंभ 16 जनवरी को होगा। वैक्सीन को चांडिल अनुमंडल अस्पताल के विशेष कमरे में रखा गया है। यहां से विभिन्न प्रखंडों के सात सीएससी केंद्रों में वैक्सीन भेजा जाएगा। वैक्सीनेशन के लिए चांडिल, राजनगर, कुचाई गम्हरिया, हरिभांजा व सरायकेला सदर अस्पताल में वैक्सीनेशन प्वाइंट बनाए गए हैं। पहले चरण में मेडिकल कर्मियों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। सालुकडीह में गजराजों का उत्पात, चट कर गए धान : प्रखंड क्षेत्र में गजराजों का उत्पात जारी है। आठ-दस की संख्या में हाथियों को झुंड पिलीद जंगल के खेड़बन के पास डेरा जमाए हुए है। गुरुवार की रात हाथियों के झुंड ने सालुकडीह गांव में घुसकर सुधीर महतो, छुटु महतो, गंभीर महतो एवं पिलीद गांव के डोमन महतो, नगेन्द्र महतो की सब्जी फसल को रौंद कर बर्बाद कर दिया। गांव के अनंत महतो, शंभू महतो एवं नरेश महतो के खलिहान में रखे धान को उदरस्थ कर गए। डुमरा गांव के सहदेव पातर, बिजय सिंह मुंडा की आलू फसल को भी नुकसान पहुंचाया। इसकी सूचना मिलने पर शुक्रवार को मुखिया पंचानन पातर, वन रक्षी कैलाश महतो एवं झामुमो नेता हरेन्द्र नाथ महतो ने क्षति का जायजा लिया। वनरक्षी कैलाश महतो ने कागजी प्रक्रिया पूरा कर जल्द ही क्षतिपूर्ति दिलाने का भरोसा दिया है।

loksabha election banner

दिवंगत किशोर के परिवार को मिलेगा पीएम आवास : कमलपुर थाना क्षेत्र के बड़ाभूम-बंदोवान मार्ग में जामबनी के पास ट्रेलर की चपेट में आकर 12 वर्षीय करण स्वर्णकार की मौत हो गई थी। इस मामले में परिजनों की उपस्थिति में त्रिपक्षीय वार्ता हुई। इसमें पूर्व मंत्री रामचन्द्र सहिस, डीएसपी विजय कुमार महतो, बीडीओ शंकरा चार्य समाद शामिल थे। बीडीओ शंकरा चार्य समाद ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आश्रित परिवार को आवास देने आश्वासन दिया है। वहीं, कमलपुर थाना प्रभारी विजय सिंह ने गाड़ी मालिक को आश्रित परिवार से मिलाने का भरोसा दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि गाड़ी चालक के नाम पर मृतक के मामा धनंजय स्वर्णकार की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। साथ ही बच्चे का पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप दिया गया है। चालक का एमजीएम में इलाज चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.