Move to Jagran APP

Chakradharpur Crime News: चक्रधर में ट्रेन के गार्ड से लूट, अज्ञात बदमाशों ट्रेन में घुसकर की छिनतई, सुरक्षा को लेकर उठे सवाल

Chakradharpur Crime News मालगाड़ी का गार्ड डिब्बा कॉन्सेप्ट पब्लिक स्कूल के पास रेल लाइन के पास खड़ी थी। इसी दौरान अचानक से दो अज्ञात युवक जिनकी उम्र तक़रीबन 20 वर्ष और 40 वर्ष होगी वे दोनों उनकी गार्ड डिब्बे में घुस गए।

By Madhukar KumarEdited By: Published: Sat, 07 May 2022 01:34 PM (IST)Updated: Sat, 07 May 2022 01:34 PM (IST)
Chakradharpur Crime News: चक्रधरपुर में मालगाड़ी से गार्ड से लूटपाट।

चक्रधरपुर, जासं। चक्रधरपुर रेल मंडल में ऑन ड्यूटी एक मालगाड़ी के गार्ड से अज्ञात लूटेरों ने मालगाड़ी के गार्ड डिब्बे में घुसकर पर्स और मोबाइल लूटकर फरार हो गया। यह घटना शुक्रवार की देर रात यानी शनिवार की अहले सुबह की बताई जा रही है। गुड्स गार्ड ने लूटपाट की शिकायत चक्रधरपुर थाने में दर्ज करवाई है। जानकारी के अनुसार गुड्स गार्ड का नाम एसके मिश्रा है। वह राउरकेला के सीनियर गुड्स गार्ड है। गुड्स गार्ड एसके मिश्रा ने थाने में बताया कि मालगाड़ी को सिग्नल नहीं मिलने के कारण मालगाड़ी चक्रधरपुर स्टेशन के आउटर सिग्नल में खड़ी थी।

loksabha election banner

मालगाड़ी के गार्ड से लूटे मोबाइल और पर्स

मालगाड़ी का गार्ड डिब्बा कॉन्सेप्ट पब्लिक स्कूल के पास रेल लाइन के पास खड़ी थी। इसी दौरान अचानक से दो अज्ञात युवक, जिनकी उम्र तक़रीबन 20 वर्ष और 40 वर्ष होगी, वे दोनों उनकी गार्ड डिब्बे में घुस गए। एक ने उनके हाथ को पीछे से पकड़ लिया और उन्हें बंधक बना लिया। इसके बाद लूटेरों ने उनके पास से मोबाइल और पर्स लूट लिए और मौके से फरार हो गए । वहीं चक्रधरपुर लोकल थाना से सम्पर्क किया गया, तो सुबह दस बजे के बाद मामला दर्ज करने की बात कही गयी। गार्ड ने यह भी बताया की घटना के बाद उन्होंने लुटे गए फोन पर बात की तो एक शख्स ने फोन उठाकर उनसे बात भी की। अज्ञात शख्स ने कहा की आप 15 सौ रुपये दीजिये, मैं आपका फोन वहीं लौटा दूंगा, जहाँ लूटा गया था।

रेलवे गार्ड और ड्राइवरों की सुरक्षा पर उठे सवाल

फोन बरामदगी के लिए जब गार्ड एसके मिश्रा दोबारा घटना स्थल गए, तो वहां कोई नजर नहीं आया। एसके मिश्रा के साथ सुरक्षाकर्मी समेत चक्रधरपुर क्रू लॉबी के आठ लोग थे। इस घटना के बाद गार्ड समेत ट्रेन चालकों में भय का माहौल समा गया है। उन्हें अपनी सुरक्षा का डर सताने लगा है। चक्रधरपुर रेल मंडल के रनिंग स्टाफ का कहना है कि वे लोग अकेले पूरी ट्रेन के सुरक्षा की कमान संभालते हैं। लेकिन उनकी सुरक्षा को लेकर कोई इंतजाम नहीं होता है। ऐसे में कोई गार्ड डिब्बे और इंजन की में घुसकर छिनतई, लूट और उनके साथ अप्रिय घटना को अंजाम दे जाएँ तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। गार्ड समेत रेल चालकों ने गार्ड एसके मिश्रा के साथ हुए हादसे पर कड़ी कार्रवाई कर दोषियों को जेल भेजने की मांग की है ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.