Move to Jagran APP

Geeta Kora : झारखंड में गीता कोड़ा समेत 20 BJP नेताओं पर केस दर्ज, चुनाव आयोग ने भी तलब की रिपोर्ट

गीता कोड़ा के घेराव मामले ने तूल पकड़ लिया है। अब इस मामले में ग्रामीणों ने थाने में काउंटर केस दर्ज करवाया है। ग्रामीणों ने गीता कोड़ा समेत 20 भाजपा नेताओं के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इतना ही नहीं इस मामले में अब चुनाव आयोग ने भी रिपोर्ट तलब कर ली है। दरअसल कोड़ा को चुनाव प्रचार करने के दौरान ग्रामीणों ने घेर लिया था।

By Abhay Labh Edited By: Shashank Shekhar Published: Mon, 15 Apr 2024 06:44 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 06:44 PM (IST)
Geeta Kora : झारखंड में गीता कोड़ा समेत 20 BJP नेताओं पर केस दर्ज (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, गम्हरिया। गम्हरिया प्रखंड स्थित मोहनपुर गांव में जनसंपर्क करने पहुंची गीता कोड़ा को ग्रामीणों और झामुमो कार्यकर्ताओं द्वारा करीब ढाई घंटे तक बंधक बनाए रखने का मामले चुनाव आयोग तक पहुंचा। इसके बाद आयोग ने इस मामले में संज्ञान लिया है।

loksabha election banner

राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने उपायुक्त को मामले की जांच कर रिपोर्ट तलब किया है। निर्वाचन आयोग से किए गए शिकायत में जिले के एसपी समेत संबंधित थाना प्रभारी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई है तथा उन्हें चुनाव कार्य से अलग रखने की मांग की गई है।

इस मामले में सोमवार को भाजपा के विधि प्रकोष्ठ संयोजक सुधीर श्रीवास्तव, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रविनाथ किशोर और लक्ष्मी कुमारी ने सोमवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार से मिलकर शिकायत पत्र सौंपा है।

भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा शिकायत में बताया गया है कि एसपी को फोन कर घटना की जानकारी देने का प्रयास किया गया था, किन्तु उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

6 नामजद झामुमो कार्यकर्ताओं समेत करीब 50 लोगों पर केस दर्ज

इधर, उंक्त घटना के बाद गीता कोड़ा ने प्राथमिकी दर्ज करने के बाद बताया था कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम होने के बावजूद स्थानीय गम्हरिया थाना पुलिस द्वारा उन्हें सुरक्षा मुहैया नहीं कराया गया, जिसके कारण यह घटना घटित हुई। उन्होंने आरोप लगाया कि सुनियोजित तरीके से उन्हें रोका गया और कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गई।

इस मामले में गीता कोड़ा की ओर से 6 नामजद झामुमो कार्यकर्ताओं समेत करीब 50 लोगों पर व कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया गया है।

गीता कोड़ा समेत 20 भाजपा नेताओं पर काउंटर केस

मोहनपुर के ग्रामीणों और सांसद गीता कोड़ा समर्थक के बीच झड़प प्रकरण में गम्हरिया थाना में ग्रामीणों की ओर से भी काउंटर केस दर्ज कराया गया है। रविवार को आधी रात मोहनपुर से काफी संख्या में ग्रामीण गोलबंद होकर गम्हरिया थाना पहुंचे और सांसद गीता कोड़ा समेत 20 भाजपा नेताओं के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

इस बावत थाना प्रभारी राजू ने बताया कि दोनों ओर से शिकायत दर्ज करने के बाद सरायकेला एसडीपीओ के निर्देश पर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें- 

Geeta Kora: चुनाव प्रचार करने पहुंची थीं गीता कोड़ा, ढाई घंटे तक ग्रामीणों के कब्जे में रही BJP प्रत्याशी

Lok Sabha Elections: 'पार्टी छोड़कर भागने वालों को...', चंपई के मंत्री ने इशारों-इशारों में दे दिया बड़ा संकेत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.