Business Idea : बिना पूंजी लगाए करें यह बिजनेस, महीने में होगी 2.60 लाख तक की कमाई

Start this business without अगर आप बेरोजगार हैं तो आपके पास पूंजी नहीं है तो भी चिंता की कोई बात नहीं है। कई ऐसे बिजनेस आइडियाज हैं जिसे आजमाकर आप मेहनत के बलबूते अपना व्यवसाय खड़ा कर सकते हैं....

Jitendra SinghPublish: Wed, 05 Jan 2022 06:45 AM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 06:45 AM (IST)
Business Idea : बिना पूंजी लगाए करें यह बिजनेस, महीने में होगी 2.60 लाख तक की कमाई

जमशेदपुर : यदि आप बेरोजगार हैं और कोई अच्छा काम करना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसा काम, जिसमें बिना कोई निवेश के काम अच्छी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी बड़े संस्थान की डिग्री या एमबीए होने की भी आवश्यकता नहीं है।

बस आपका मार्केट स्किल बेहतर होना चाहिए। साथ ही आपको पूरी मेहनत से छह माह तक काम करना होगा तभी आप इस काम से प्रतिमाह 2.60 लाख रुपये का वेतन प्राप्त कर सकते हैं। तो आइए जान लें कि वह कौन सा है काम।

करना है ये काम

जेनमेड प्राइवेट लिमिटेड की ओर से एक ऑफर दिया जा रहा है जिसके तहत आपको देश या अपने राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में स्टोर खुलवाना है। जेनमेड कंपनी एक मेडिकल व जनरल प्रोवेशियल उत्पाद का सबसे बड़ा वितरक है जो कस्टमर को मेडिकल एप्लाइंस पर 80 प्रतिशत से ज्यादा का डिस्काउंट देती है। इसके अलावा कंपनी दूसरी आवश्यक सामानों पर भी 10 से 50 प्रतिशत तक छूट देती है।

दो तरह से कर सकते हैं कमाई

इस काम के तहत आपको दो तरह से कमाई हो सकती है। इसमें पहला आप स्टोर खुलवाते हैं और आपको प्रति स्टोर कमीशन मिलेगा। पहले साल एक स्टोर खोलवाने पर 10 हजार रुपये मिलेंगे। दूसरे साल 8000 रुपये जबकि तीसरे साल 6000 रुपये मिलते रहेंगे। जबकि दूसरे तरीके से आपको स्टोर को नियमित रूप से मॉनिटर करना होगा।

स्टोर व उसके मालिक सहीं तरह से काम कर रहे हैं या नहीं, इसका ध्यान रखना होगा। कस्टमर को किस तरह के सामानों की सबसे ज्यादा जरूरत है, इसका भी ख्याल रखते हुए उन्हें उनकी जरूरत का सामान समय पर और सहीं तरीके से पहुंचाते हुए बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनानी होगी।

इसके अलावा आपको उन लोगों को प्रशिक्षित भी करना होगा जो इस क्षेत्र में नए आए हैं। उन्हें बताना होगा कि कंपनी किस तरह के उत्पाद बनाती है और वे कैसे सेल्स को बेहतर कर अपनी कमाई भी कर सकते हैं। साथ ही अपने उत्पाद की अच्छी तरह से मार्केटिंग के गुर भी बताने होंगे।

जेनमेड के व्यापार में है पारदर्शिता

जेनमेड कंपनी प्रबंधन का दावा है कि उनके काम में पूरी तरह से पारदर्शिता है। कोई भी व्यक्ति जो उनके साथ जुडता है उन्हें स्टोर करवाने, सामानों की बिक्री में उनका कमीशन कितना होता है, पूरी पारदर्शिता के साथ उन्हें उनका कमीशन दिया जाता है। कंपनी प्रबंधन का कहना है कि यदि आप बिना किसी निवेश के पैसे कमाना चाहते हैं तो कम समय में इस तरह का काम आपको बेहतर रिटर्न देगा।

लोग क्यों जुड़े आपके साथ

जेनमेड कंपनी का कहना है कि अक्सर यह सवाल पूछा जाता है कि कोई भी व्यक्ति आपके साथ क्यों जुडे। तो इसका जवाब है कि यदि कोई मेडिकल स्टोर खोलता है तो उन्हें 15 से 20 लाख रुपये खर्च करना पड़ता है और इसमें वर्किंग कैपिटल अलग से होता

इसके कारण कस्टमर को दवाएं और दूसरे उत्पाद काफी महंगे मिलते हैं जबकि जेनमेड के उत्पाद 80 प्रतिशत तक छूट में मिलती है। यदि इतना ही निवेश कर आपको ज्यादा कमाई हो रही है तो यह काम क्या खराब है जब इसमें काफी कमाई का अवसर है।

Edited By Jitendra Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept