Move to Jagran APP

Chaibasa Crime: रेल लाइन पर मिला भाजयुमो नोवामुंडी प्रखंड कोषाध्यक्ष गणेश दास का शव, हत्या की आशंका

Chaibasa Crime भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदधारी गणेश दस की लाश रेल पाइन पर पडी मिली। आशंका है कि जुआ खेलने के दौरान विवाद में गणेश की हत्या कर शव को रेल लाइन पर फेंक दिया गया ताकि लोग दुर्घटना समझें। पुलिस जांच में जुट गयी है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 13 Nov 2021 11:17 AM (IST)Updated: Sat, 13 Nov 2021 11:17 AM (IST)
भाजयुमो प्रखंड कोषाध्यक्ष गणेश दास की फाइल फोटो।

संवाद सूत्र,नोवामुंडी : झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिला के नोवामुंडी प्रखंड के भाजयुमो प्रखंड कोषाध्यक्ष गणेश दास (28 वर्ष) का शव शनिवार को रेलवे पटरी के अप लाइन पोल संख्या-376/16 के निकट मिला। गणेश दास के सिर के पिछले हिस्से और चेहरे पर जख्म के निशान हैं। परिजनों ने घटना को रेल दुर्घटना नहीं बल्कि सोची समझी साजिश बताते हुए हत्या की आशंका जतायी है।

loksabha election banner

मौके पर पहुंची नोवामुंडी थाना की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए चाईबासा सदर अस्पताल भेज दिया है। नोवामुंडी थाने में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस अनुसंधान में जुट गई है। मृतक की बहन माधुरी दास ने पुलिस को दिए बयान बताया कि आजाद बस्ती में घर से सौ मीटर गज की दूरी पर जुआ खेल हो रहा था। उसका बेटा भी टाटरा हाटिंग बस्ती में किसी के निधन होने पर दाह संस्कार से लौटने के बाद खाना खकर शाम करीब चार बजे घर से जुआ खेल देखने निकला था। बताया कि दीपावली से जुआ खेल शुरू होकर अबतक चल रहा है। इसी को लेकर उनके बेटे भी मनोरंजन के लिए जुआ खेल देखने गया था। वह रातभर वहां से घर नहीं लौटा था। सुबह खबर आई कि रेलवे पटरी पर किसी का शव पड़ा हुआ है।  जाकर देखा तो पटरी के किनारे पड़े शव भाई गणेश दास की थी। बताया कि रेल लाइन के आसपास सौ रुपए का नोट और बगल में एक चप्पल भी पड़ा हुआ था।

भाजपा ने की गहन जांच की मांग, प्रखंड अध्यक्ष की टीम पहुंची थाने

भाजयुमो कोषाध्यक्ष गणेश दास की मौत की खबर मिलने पर नोवामुंडी भाजपा प्रखंड अध्यक्ष चंद्रमोहन गोप के नेतृत्व में थाने पहुंचकर भाजपा नेताओं ने थाना प्रभारी राकेश गोप से मुलाकात की। उन्होंने सोची समझी साजिश के तहत हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए इसकी जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मृतक की बहन माधुरी दास से थाने में लिखित आवेदन दिलाया गया। थाना प्रभारी से मुलाकात के दौरान भाजपा प्रखंड अध्यक्ष चंद्रमोहन गोप के साथ जिला महिला मोर्चा महामंत्री पुतुल पुरती, जिला सदस्य अशोक पान, भाजयुमो प्रखंड अध्यक्ष सुबीर पान, चैतन्य गोप, गौतम लोहार, मंगीलाल केराई आदि भाजपा नेता मौजूद थे।

समूचे प्रकरण को देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि यह दुर्घटना नहीं है। बल्कि कहीं न कहीं हत्या की आशंका है। स्थानीय प्रशासन को मामले को लेकर निष्पक्ष जांच कर दोषी के खिलाप कार्रवाई करनी चाहिए।

-बिपिन पुरती,भजपा जिलाध्यक्ष पश्चिमी सिंहभूम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.